राखी सावंत से पहले, इन सेलेब्स की मदद के लिए सलमान खान ने बढ़ाया मदद का हाथ

Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com)बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान अपनी फिल्मों के साथ -साथ नेकी करके भी खूब सुर्खियों में रहते हैं। कभी कैंसर पीड़ित की मदद तो कभी दिहाड़ी मजदूरों के लिए सलमान लाखों खर्च कर चुके हैं। हाल ही में सलमान और उनके भाई सोहेल ने राखी सावंत को मां के इलाज के लिए आर्थिक मदद दी है। राखी सावंत से पहले भी सलमान इंडस्ट्री के कई लोगों की मदद कर चुके हैं।

फराज खान

मेंहदी फिल्म एक्टर फराज खान कुछ महीनों पहले ही आईसीयू में एडमिट जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे। आर्थिक तंगी से जूझ रहे फराज के पास अपने इलाज के लिए भी पैसे नहीं थे। जब ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो सलमान खान उनकी मदद के लिए आगे आए थे। एक्टर ने फराज के सभी मेडिकल बिल की जिम्मेदारी ली थी

सरोज खान

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर डांस कोरियोग्राफर ने अपनी जिंदगी में कई हिट गानों की कोरियोग्राफी की है। मगर एक समय ऐसा भी था जब उनके पास काम नहीं था। जब सलमान को इस बात की खबर लगी तो उन्होंने खुद सरोज को काम का ऑफर दिया था। इतना ही नहीं सलमान ने सरोज खान की बेटी सुकेना ने एक इंटरव्यू में बताया है कि सलमान ने उनके बेटे की ओपन हार्ट सर्जरी के समय आर्थिक मदद भी की थी।

कपिल शर्मा

एक समय था जब डिप्रेशन और हेल्थ प्रॉब्लम के चलते कपिल शर्मा का शो बंद हो चुका था। जब कपिल ने दोबारा टेलीविजन पर वापसी करनी चाही तो उन्हें किसी प्रोडक्शन हाउस से मदद नहीं मिली। जानकारी मिलने के बाद सलमान खान ने उनका शो प्रोड्यूस किया था।

पूजा डडवाल

साल 1995 की फिल्म वीरगति में सलमान की को- स्टार रहीं एक्ट्रेस पूजा डडवाल ने साल 2018 में एक्टर से मदद की गुहार लगाई थी। पूजा गंभीर रूप से बीमार अस्पताल में भर्ती थीं। जब सलमान को इस बात की खबर मिली तो उन्होंने अपनी संस्था बींग ह्यूमन के जरिए मदद भिजवाई थी।

रश्मि देसाई

बिग बॉस 13 से बाहर आने के बाद टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने सलमान खान की जमकर तारीफ की थी। रश्मि ने कहा कि उनके पास कोई काम नहीं था ऐसे में उन्हें सलमान के सपोर्ट से बिग बॉस 13 में जाने का मौका मिला। बता दें कि रश्मि सलमान खान के साथ एक एड फिल्म में काम कर चुकी हैं।

इंदर कुमार

बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा बढ़ने के बाद इंदर कुमार की पत्नी सलमान खान के सपोर्ट में उतरी थीं। पल्लवी ने बताया कि मुश्किल समय में जब इंडस्ट्री के लोगों ने मदद नहीं कि तब सलमान  थे जो इंदर का सहारा बने थे। आर्थिक मदद के लिए सलमान ने इंदर को अपनी फिल्मों में अहम रोल दिए थे।