भारत ने फिर उड़ाई पाक पीएम इमरान खान के रातों की नींद

# Game

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया से मिली हार का जख्म अब भी सता रहा है। दरअसल, पाक पीएम इमरान खान ने इस बात का जिक्र एक रैली में किया।
1992 में अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले इमरान खान ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां स्थित स्वामी जिले में आयोजित एक रैली में संबोधित करते हुए पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने कप्तान सरफराज अहमद पर जमकर भड़स निकाली। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबले में सरफराज अहमद ने नकारात्मक सोच अपनाई और उसी का खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा। इससे साफ जाहिर होता है कि अब भी इमरान खान के मन में हार का टीस भरा है और वह इसे इसे भूल नहीं पा रहे।
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2019 में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से मात दी थी। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट खोकर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी।
सबसे खास बात यह थी कि मैच से पहले पाक पीएम इमरान खान ने कप्तान सरफराज अहमद को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की सलाह दी थी, लेकिन सरफराज ने इमरान के सलाह को ठुकराते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।