भारत ने अफ्रीकी देशों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, पूर्व इंग्लैंड बल्लेबाज ने जताया अभार

Health /Sanitation International

(www.arya-tv.com) कोरोना वायरस का नया वैरिएंट सामने आने के बाद पूरी दुनिया में हलचल मची हुई है। और दक्षिण अफ्रीका में यह वैरिएंट बहुत तेजी के साथ फेल रहा है। इस बीच भारत सरकार ने साउथ अफ्रीका की मदद करने का ऐलान किया है और वैक्सीन देने की बात कही है। भारत के इस फैसले की सराहाना दुनिया भर में हो रही है वहीं, इस फैसले पर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने तारीफ की।

पूर्व इंग्लैंड बल्लेबाज ने भारत की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया किया है। भारत सरकार के फैसले पर केविन पीटरसन ने लिखा कि भारत ने एक बार फिर संवेदना दिखाई है। सबसे बेहतरीन देश, जहां गरमजोशी दिल वाले लोग रहते हैं, थैंक्यू, नरेंद्र मोदी।

भारत सरकार ने यह ऐलान किया है कि अफ्रीकी देशों में जहां ओमिक्रोन वैरिएंट का संकट तेज़ी से बढ़ रहा है, वहां मेड इन इंडिया वैक्सीन सप्लाई की जाएगी। वैक्सीन की सप्लाई द्विपक्षीय संबंधों के आधार पर या कोवैक्स के आधार पर की जा सकती है। कोवैक्स डब्लूएचओ द्वारा चलाया गया एक मिशन है।

केविन पीटरसन भले ही इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेले हो, लेकिन उनका जन्म भी साउथ अफ्रीका में ही हुआ था। पीटरसन रिटायरमेंट के बाद लगातार भारत में आते रहते हैं, फिर चाहे वो आईपीएल हो या फिर अन्य मैचों में कमेंट्री करना हो।