प्रियंका गांधी का UP दौरे का दूसरा दिन:पार्टी कार्यालय लखनऊ में चुनाव तैयारियों का लेंगी जायजा

# ## Lucknow

(www.arya-tv.com)कांग्रेस महासचिव व पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार की दोपहर लखनऊ पहुंच चुकी है। एयरपोर्ट से वे सीधे कौल हाउस गईं। इस यात्रा में उनके यहां रुक कर पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने की बात कही जा रही है। आज यानी मंगलवार को प्रियंका वाड्रा लखनऊ स्थित कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी और परामर्शदात्री समिति के साथ बैठक करेंगी।

अपने इस दौरे में वह विधानसभा चुनाव की पार्टी की तैयारियों का जायजा लेंगी। पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति, मंहंगाई, बेरोजगारी एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगी।

पहले भी 3 दिन के दौरे पर रही प्रियंका
प्रियंका गांधी इससे पहले इसी माह की 9 तारीख को लखनऊ के 3 दिवसीय दौरे पर आई थीं, मगर यहां वे दो दिन रुक कर अमेठी और रायबरेली के दौरे पर चली गई। रायबरेली से अचानक ही वे अपने सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिल्ली रवाना हुई थीं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नवरात्र से प्रदेशभर में प्रतिज्ञा यात्राओं की शुरुआत करेंगी।

हर मंडल में एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा। प्रियंका की रैलियों का सिलसिला आगामी 2 अक्टूबर को वाराणसी के रोहनिया से शुरू होने की चर्चा है। इसके बाद ही सात अक्टूबर से प्रतिज्ञा यात्रा शुरू होगी। कांग्रेस महासचिव की लखनऊ यात्रा के मद्देनजर सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त दिखीं।

आज पार्टी नेताओं पर दर्ज मुकदमों के विरोध में करेगी प्रदर्शन
प्रतापगढ़ के सांगीपुर में 2 दिन पहले भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ हुई कथित मारपीट के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और पार्टी विधायक आराधना मिश्रा पर मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में कांग्रेस पार्टी मंगलवार को सभी जिलों में प्रदर्शन कर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी।

इस संबंध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सभी जिला/शहर कांग्रेस अध्यक्षों को संयुक्त रुप से अपने जिले में प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि इस आयोजन में जिले के सभी कांग्रेसजनों का सहयोग लिया जाय।

मेरे 42 साल के राजनीतिक अनुभव का अपमान है ये FIR
प्रमोद तिवारी ने कहा कि, वीडियो में दिख रहा व्यक्ति कोई और है। कपड़ों से यह पहचान हुई है। प्रमोद तिवारी ने कहा, मेरी चुनौती है कि वो (संगम) मार खाने का वीडियो दिखाए, जब वे घटना हुई तो न मैं था न मेरे समर्थक वहां थे। ये एफआईआर मेरे खिलाफ नहीं है। ये मेरे 42 साल के राजनीतिक अनुभव का अपमान है, सांसद ने अपनी शर्ट फाड़ी या फड़वाई।

सरकारी कार्यक्रम का माइक उन्होंने तोड़़ दिया। उत्तेजित भीड़ ने गुड्डू पांडे को पीटा। सांसद ने अपने शैडो से एफआईआर लिखवाई। उन्होंने कहा जो वीडियो वायरल है वो गुड्डू पांडे है। सांसद को झूठी अफवाह नहीं फैलानी चाहिए।