जैकी श्रॉफ और गोविंदा पर कोर्ट ने इस चीज का प्रचार करने पर लगाया लाखो का जुर्माना

Fashion/ Entertainment

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा और जैकी श्रॉफ मुश्किल में फंस गए हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की एक उपभोक्ता अदालत ने दोनों एक्टर्स पर जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही अदालत ने उस ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी पर भी जुर्माना लगाया गया है, जिसका इन दोनों अभिनेताओं ने प्रचार किया था।
मुजफ्फरनगर के रहने वाले वकील ब्रजभूषण अग्रवाल ने विज्ञापन देखकर साल 2013-14 में 3600 रुपये की कीमत वाला दर्द निवारण हर्बल ऑयल मंगाया था। विज्ञापन में दावा किया गया था कि 15 दिन में दर्द का निवारण होगा, ग्राहकों को फायदा नहीं होने पर 15 दिनों के अंदर रुपये वापस कर दिए जाएंगे।
ब्रजभूषण के बेटे अभिनव अग्रवाल ने दवाई से फायदा न होने पर कंपनी के अधिकारियों से बात की और 13 दिन के अंदर कोरियर के माध्यम से तेल कंपनी को वापस भेज दिया था। लेकिन वादे के मुताबिक कंपनी ने पैसे वापस नहीं दिए। इसके बाद वकील ने उपभोक्ता अदालत में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई।
पांच साल पहले दर्ज किए गए इस मामले में अब फैसला आ गया है। उपभोक्ता फोरम ने इस मामले में गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत पांच आरोपियों पर 26,710 रुपये का जुर्माना लगाया है। अगर पीड़िता को एक महीने के अंदर ये धनराशि नहीं दी जाती तो आरोपियों को जुर्माना राशि पर 12 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज भी देना पड़ेगा।