कांग्रेस विधायक को आया गुस्सा, तो एयर इंडिया स्टाफ के साथ किया दुर्व्यवहार

National

छत्तीसगढ़ के महासमुद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक विनोद चंद्राकर पर एयर इंडिया की स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है। घटना सात अगस्त को रायपुर एयरपोर्ट की है। विधायक ने ऐसा उस वक्त किया जब महिला स्टाफ ने उन्हें एयरपोर्ट देरी से पहुंचने पर विमान में चढ़ने से रोका। ये जानकारी एयर इंडिया की ही रिपोर्ट में दी गई है।
रिपोर्ट में लिखा है, “विमान में पांच यात्रियों को छोड़कर बाकी सभी सवार हो गए थे। यात्रियों के लिए इंतजार किया गया और कई बार घोषणा भी की गई।” एक यात्री ने सूचना दी और बताया कि अन्य लोग रास्ते में हैं। एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएटीएसएल) प्रभारी, अन्य ग्राहक सेवा एजेंट (सीएसए) के साथ एयर इंडिया के एयरपोर्ट मैनेजर, रायपुर (महिला स्टाफ) ने भी उनका इंतजार किया।

यात्री 18:13 बजे तक नहीं आए और सभी हवाई अड्डे के प्रबंधक (एपीएम) और अन्य लोग उड़ान भरने के लिए तैयार थे। एयर इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि उड़ान का दरवाजा 18:18 घंटे पर बंद हुआ और 18:30 बजे उड़ान भरी गई।”

जब समाचार एजेंसी एएनआई ने विधायक से उनपर लगे आरोपों पर बात की तो उन्होंने फोन पर कहा, “मैं एक विधायक हूं। मुझे पता है कि किसके साथ कैसे व्यवहार करना है। मैं 17:30 पर ही एयरपोर्ट पहुंच गया था।” उन्होंने सीसीटीवी की जांच कराने की भी बात कही।

उन्होंने कहा, “मेरा सामान दो बार चेक किया गया। अपने सामान की सुरक्षा जांच के कारण, मैं 18:05 बजे अंतिम गेट पर पहुंचा। मेरा और मेरे स्टाफ के सामान की दो बार सुरक्षा जांच के कारण, हमें अंतिम गेट तक पहुंचने में देरी हुई। एयर इंडिया की महिला कर्मचारी मुझ पर चिल्ला रही थी और हमें उसमें सवार नहीं होने दिया।” हालांकि जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि विधायक ही चिल्लाए थे।