आर्टिस्ट मदन लाल नागर के 100वें जन्मदिन के मौके पर लखनऊ में शुरू हुई 12 दिवसीय पेंटिंग ऐग्जीबिशन

# ## Lucknow

(www.arya-tv.com) लखनऊ के अलीगंज की कला स्रोत आर्ट गैलरी में रविवार को 12 दिवसीय पेंटिंग ऐग्जीबिशन का शुभारंभ हुआ। ऐग्जीबिशन का आयोजन मशहूर आर्टिस्ट मदन लाल नागर के 100वें जन्मदिन के मौके पर किया जा रहा है।

4 जून से शुरू हुई ऐग्जीबिशन 15 जून तक चलेगी। ऐग्जीबिशन के उद्घाटन से पहले कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जहां पर मदन लाल नागर, उनकी आर्ट और आर्ट से जुड़े अन्य विषयों पर बात हुई। इस दौरान मदन लाल नागर के बेटे अक्षय नागर, बेटी अपर्णा नागर समेत यतींद्र मिश्र, अनिल रस्तोगी, मो. शकील, वंदना सहगल, रतन कुमार, जयकृष्ण अग्रवाल आदि मौजूद रहे। एक्जीबिशन के क्यूरेटर मशहूर चित्रकार उमेश कुमार सक्सेना हैं ।

मदन लाल नागर को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

इस दौरान कला स्रोत की तरफ से मो. सलीम और नलिनी मिश्र को मदन लाल नागर सम्मान से नवाजा गया। ऐग्जीबिशन में मदन लाल द्वारा बनाई हुई लाजवाब पेंटिग देखने को मिली। उनकी कैनवस पर की हुई कारीगरी देखते ही बनी। किसी पेंटिंग में गांव का किसान जैसा आदमी कुछ सोचते दिखा। किसी में सर पर मटका रखे महिला उनकी पेंटिंग मानो रंगों के माध्यम से कुछ कहना चाह रही हों।

ऐग्जीबिशन में पहुंचे सभी लोगों ने पेंटिंग की काफी तारीफ किए। साथ ही मदन लाल नागर की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान यतींद्र मिश्र ने अपने संबोधन में मदन लाल के व्यक्तित्व और रचनाओं पर बात की।