माघ मेले में बने अस्पताल में ‘गंगा’ के बाद ‘सरस्वती’ ने लिया जन्म, अब तक कई महिलाओं की हुई डिलेवरी

Uncategorized

(www.Arya Tv .Com)  संगम नगरी प्रयागराज में गुरुवार को एक गर्भवती महिला का माघ मेले में बने त्रिवेणी अस्पताल में सामान्य प्रसव कराया गया है. महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है. प्रसव के बाद जच्चा और बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है. गर्भवती अर्चना (20) पत्नी प्रदीप कुमार मध्य प्रदेश के रीवा शहर की रहने वाली है. महिला ने नवजात बच्ची का नाम सरस्वती रखा है.

प्रयागराज के माघ मेले में बने त्रिवेणी अस्पताल में प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने महिला को भर्ती कराया. जहां मौजूद डॉक्टरों की टीम ने महिला का उपचार शुरू किया. अस्पताल में मौजूद डॉक्टर्स की टीम ने महिला की नॉर्मल डिलीवरी कराई. महिला बेटी को जन्म दिया है. माघ मेले में संगम किनारे बेटी के जन्म होने के कारण महिला ने अपनी नवजात बेटी का नाम सरस्वती रखा है.

इन्होंने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
महिला का नॉर्मल प्रसव कराने में गायनकोलॉजिस्ट डॉ नीलिमा धवन, डॉ ज्योति मिश्र, डॉ सूर्यभान, डॉ सत्यजीत की टीम में महत्वपूर्ण भूमिका रही है. इसके अलावा अन्य स्टाफ में कुमारी अंशिका, उपचारिका, अधीक्षक डॉ वरुण क्वात्रा, चीफ फार्मासिस्ट रवि श्रीवास्तव भी मौजूद रहे. माघ मेले के अस्पताल में अब तक कई महिलाओं की डिलेवरी हो चुकी है.

इससे पहले 13 फरवरी को मेला क्षेत्र में बने गंगा अस्पताल में एक महिला ने बेटे को जन्म दिया था. महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसे एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां डॉक्टरों की देखरेख में महिला ने बेटे जन्म दिया था. मूलतः मध्य प्रदेश की रहने वाली रेनू यहां मेला क्षेत्र में चाय की दुकान चलाती है. बेटे के जन्म के बाद डॉक्टरों ने बच्चे का नामकरण भी कर दिया. सभी ने एक साथ बच्चे का नाम गंगा रख दिया.  बता दें महिला का प्रसव गंगा अस्पताल में कराया गया था.