‘मीट एट आगरा’ का आगाज आज:फुटवियर ट्रेड फेयर का केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल करेंगे उद्घाटन

# ## Agra Zone

(www.arya-tv.com) आगरा के सिंगना स्थित ट्रेड सेन्टर में ‘मीट एट आगरा’ का आगाज आज शाम 4 बजे से होगा। 45 से अधिक देशों के एग्जिबिटर्स इस फुटवियर ट्रेड फेयर में अपने प्रोडक्ट्स के प्रदर्शन के साथ दुनिया की नवीनतम तकनीक से रूबरू होंगे। ट्रेड फेयर का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल, कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, सांसद राजकुमार चाहर बतौर विशिष्ठ अतिथि मौजूद रहेंगे।

ट्रेड फेयर में देश- दुनियां की फुटवियर इंडस्ट्री के वैश्विक बाजार की झलक दिखाई देगी। एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर ने कहा है कि इस आयोजन से जूता उद्योग को नई गति मिलेगी। इस क्षेत्र से जुड़े युवाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। आगरा मैन्यूफैक्चर्स एण्ड एक्सपोर्टर चैम्बर (एफमैक) के बैनर तले यह 14वां ट्रेड फेयर है। कोरोना के चलते दो वर्ष यह स्थगित रहा था।

तकनीकी सत्र में देश और दुनिया के दिग्गज देंगे व्याख्यान
तीन दिवसीय फेयर के दूसरे दिन 8 अक्टूबर को तकनीकी सत्र आयोजित होगा। भारत और दुनिया के अन्य देशों से आए इंडस्ट्री के दिग्गज इस दौरान अपने अनुभव साझा करेंगे। कॉलेजों के छात्रों को इंडस्ट्री एक्स्पोजर भी मिलेगा। इससे युवाओं में उद्यमिता के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। इस वर्ष फेयर में लगभग 2000 से अधिक एक्जीबिटर्स के शामिल होने की संभावना है।

बड़े ब्रांड अपने प्रोडक्ट्स का करेंगे प्रदर्शन
इस बार मीट एट आगरा में देश की तमाम नामचीन ब्रांड अपने प्रोडक्ट्स प्रदर्शित करने आए हुए हैं। एफमेक कन्वीनर कैप्टन एएस राना ने कहा है कि यह एक अच्छा अवसर है, जब विश्व का जूता बाजार की झलक एक ही छत के नीचे दिखाई देगी। टाटा, रिलायंस, वालमार्ट और फ्यूचर ग्रुप जैसी बड़ी कंपनियों ने चाइना से आयात पूरी तरह बंद कर दिया है। अब वे भारतीय प्रोडक्ट पर निर्भर हैं। यह फेयर इस कारोबार से जुड़े हर व्यक्ति के लिए गूगल की तरह एक सर्च इंजन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *