6 दिन से वेंटीलेटर पर मुलायम सिंह:हालत में सुधार नहीं, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मेदांता पहुंचे

# ## Lucknow

(www.arya-tv.com)  सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार नहीं हो रहा है। 6 दिन से हालत क्रिटिकल है। वह वेंटिलेटर पर हैं। शुक्रवार सुबह डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मेदांता पहुंचे। वहां उन्होंने मुलायम सिंह की तबीयत का हालचाल लिया। दोपहर तक मेदांता अस्पताल मुलायम सिंह का अपडेट हेल्थ बुलेटिन जारी करेगा।

हॉस्पिटल से बाहर निकलकर आए डिप्टी सीएम ने कहा, “यूपी सरकार मुलायम सिंह के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। मेरी डॉक्टरों से बात हुई है। उनका ट्रीटमेंट किया जा रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे।”

अखिलेश ने शरद यादव के पैर छूकर लिया आशीर्वाद
इसके पहले, गुरुवार शाम को शरद यादव मुलायम सिंह का हालचाल लेने के लिए मेदांता पहुंचे थे। रविवार को मुलायम की तबीयत बिगड़ी थी। तब से वह पहले सीसीयू और फिर आईसीयू में भर्ती हैं। गुरुवार को मेदांता अस्पताल ने उनका चौथा हेल्थ बुलेटिन जारी किया था। इसमें बताया था, “मुलायम सिंह की हालत अभी भी क्रिटिकल है। उनको लाइफ सेंविग्स ड्रग्स दी जा रही हैं।”

जनता दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव मेदांता पहुंचे। यहां अखिलेश ने उनसे मुलाकात की। उन्होंने मुलायम का हालचाल जाना। अखिलेश ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके पहले, बुधवार को लालू यादव, तेजस्वी यादव और हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्‌टर मेदांता पहुंचे थे।

“भैया बाबूजी को बचा लीजिए”

रविवार से ही यानी 6 दिन से अखिलेश, डिंपल और शिवपाल यादव दिल्ली में हैं। गुरुवार को एक सपा कार्यकर्ता मुलायम सिंह का हालचाल लेने के लिए मेदांता पहुंचा। अचानक अखिलेश को आता देखकर “भैया बाबूजी को बचा लीजिए” कहकर फफक-फफककर रो पड़ा। इसके बाद अखिलेश ने कार्यकर्ता को ढांढस बंधाया।

नेताजी के लिए सपा कार्यकर्ता मंदिरों में कर रहे प्रार्थना
मुलायम की तबीयत बिगड़ने के बाद आगरा, मुजफ्फरनगर, वाराणसी, कानपुर, लखनऊ समेत अलग-अलग शहरों में हवन-पूजन चल रहा है। सपा कार्यकर्ता अपने नेता के लिए महा-मृत्युंजय जाप भी करवा रहे है। मंदिरों में होने वाले इन अनुष्ठान के फोटो और वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर पोस्ट किए जा रहे हैं। मुलायम की सेहत के लिए दुआएं मांगी जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *