चलती ट्रेन से टीटीई ने यात्री को लात मारकर गिराया, मौत; गुस्साए यात्रियों ने TTE को जमकर पीटा, किया पुलिस के हवाले

Lucknow

(www.arya-tv.com)उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रोंगटे खड़े कर देने वाला एक मामला सामने आया है। घटना शनिवार की है। यहां ट्रेन में यात्री और टीटीई के बीच किसी मामूली बात पर हुई बहस ने बड़ी घटना का रुप ले लिया। आरोप है कि टीटीई ने चलती ट्रेन में यात्री को ऐसी लात मारी कि खुले गेट से यात्री बाहर गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इतना होते ही बवाल बढ़ गया और नाराज यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया और फिर आरोपी टीटीई की पिटाई कर दी। बाद में टीटीई को पुलिस अस्पताल ले गई। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद टीटीई को जीआरपी चारबाग के हवाले कर दिया गया। अब टीटीई को जेल भेज दिया गया।

क्या है मामला

दरअसल, 13 मई को गोरखपुर के चौरी-चौरा निवासी गोविंद देवरिया के रहने वाले अपने साले बसंत के साथ सिकंदराबाद से घर को निकला था। ट्रेन नं 02590 सिकंदराबाद-गोरखपुर स्पेशल की बोगी D-3 में गोविंद का रिजर्वेशन था। बोगी में बसंत का चचेरा भाई तारकेश्वर भी सफर कर रहा था। ट्रेन शनिवार को बादशाह नगर पहुंची। बोगी में संत कबीर नगर निवासी टीटीई जय नारायण यादव और उनका एक अन्य साथी टीटीई टिकट चेकिंग कर रहे थे।

इस बीच बसंत के टिकट को लेकर टीटीई जय नारायण यादव का उनसे विवाद हो गया। थोड़ी ही देर में विवाद झड़प में बदल गया। इस बीच ट्रेन बादशाहनगर स्टेशन से रवाना हो गई। अपने एक साथी के साथ टीटीई जय नारायण यादव ने बंसत को लात मार दिया। जिससे असंतुलित होकर वह ट्रेन के बाहर जा गिरा। और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

गुस्साए यात्रियों ने टीटीई जय नारायण यादव की पिटाई कर दी। जबकि उसका साथी टीटीई भाग निकला। यात्रियों ने 112 नंबर डायल कर दिया।मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी टीटीई का प्राथमिक उपचार कराया। इस बीच जीआरपी भी पहुंच गई। मृतक के जीजा गोविंद की ओर से जीआरपी थाना पर मामला दर्ज कराया गया। फिलहाल जीआरपी ने आरोपी टीटीई को जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *