पवर लिफ्टिंग में एसआरएमयू के अमन बने ओवर ऑल स्ट्रांगमैन

Lucknow

(www.arya-tv.com)बाराबंकी। श्रीरामस्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय देवा रोड लखनऊ में चल रहे तीन दिवसीय खेलकुंभ “उल्लास-2023” का 17 मार्च 2023 को दूसरा दिन था।  दूसरे दिन भी विभिन्न शिक्षण संस्थानों से आई हुई टीमों ने विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में खूब जोर आजमाइश की। इसी कड़ी में शुक्रवार को हुए पावरलिफ्टिंग के मुकाबलों में श्री रामस्वरूप विश्वविद्यालय के छात्र अमन सिंह ने 93 किलो ग्राम श्रेणी में भार उठा कर गोल्ड मेडल जीता और ओवर ऑलस्ट्रांग मैन का खिताब अपने नाम किया। एलपी और शेरवुड संस्थान के बीच हुए कबड्डी के कड़े मुकाबले में एलपी की टीम ने शेरवुड को हराया। कबड्डी का दूसरा मैच इंटीग्रल यूनिवर्सिटी और बाबूबनारसीदास यूनिवर्सिटी के बीच हुआ जिसमें बाबूबनारसीदास विश्वविद्यालय की टीेम वजेता रही।

टेबल टेनिस के मुकाबलों में पहला मैच श्री रामस्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय के छात्रों गगन सिंह यादव और सुमित सहारण श्रीवास्तव के बीच हुआ जिसमें गगन सिंह यादव विजेता रहे। दूसरा मुकाबला श्रीरामस्वरूपमेमोरियल विश्वविद्यालय के ही हरज्योत सिंह और आर्यन तिवारी के बीच हुआ जिसमें आर्यन तिवारी ने जीत हासिल की। तीसरा मैच श्रीरामस्वरूपमेमोरियल विश्वविद्यालय के एकांष सिंह और श्री राम स्वरूपमेमोरियल ग्रुप ऑफ प्रोफशनल कॉलेज के छात्र पीयूष जोशी के बीच हुआ। इस मैच के विजेता एकांष सिंह रहे। इसी तरह टेबल टेनिस कीे ही अन्य प्रतियोगिता मे जबान विश्वविद्यालय के आयुष चौहान और अक्षत अग्राहरी के मध्य हुई जिसमे अक्षत अग्राहरी ने जीत हासिलकी। टेबलटेनिस के ही एक अन्य मैच में श्री रामस्वरूपमेमोरियल विश्वविद्यालय के उमंग श्रीवास्तव ने श्रीरामस्वरूप कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंडमैनेजमैंट के ऋषि नौदियाल को हराया। टेबलटेनिस के ही अन्य मुकाबले में एसआरएमयू के छात्र प्रीतमिश्रा ने श्रीरामस्वरूप कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंडमैनेजमैंट के छात्र हर्ष प्रीत सिंह हारा को हराया। कल यानी 18 मार्च को गगन, उमंग, अक्षत और हर्षप्रीत सिंह के बीच फाइनल मुकाबला होगा।

इसी तरह से बास्केटबॉल के खेल मुकाबलों में इंटीग्रल विश्वविद्यालय की टीम ने श्रीरामस्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय को पांच अंको से हरा दिया। बास्केटबॉल के ही एक अन्य मैच में श्रीरामस्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय की टीम ने श्रीरामस्वरूप कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंडमैनेजमैंट की टीम को हराया। इस मौके पर खेल संयोजक डॉ. निधि शुक्ला एवं डॉ. सुनील कुमार सिंह के अतिरिक्त अन्य शिक्षकों ने खिलाड़ियो का उत्साहवर्धन किया।

Leave a Reply