आगरा में दर्दनाक हादसे के बाद नींद से जागी पुलिस, 40 ऑटो चालकों पर हुई कार्रवाई

# ## Agra Zone

(www.arya-tv.com) शुक्रवार तकरीबन शाम 3:00 बजे आगरा NH- 19 सिकंदरा गुरु का ताल गुरुद्वारा पर एक दर्दनाक हादसा हुआ. जिसमें दो कंटेनर के बीच में ऑटो चपेट में आ जाता है. ऑटो में बैठी पांच सवारियां मौके पर ही काल के गाल में समा गई . हादसा इतना दर्दनाक था कि जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गई.

इस ऑटो में दो महिलाएं, दो पुरुष और एक तकरीबन 12 साल का बच्चा बैठा हुआ था. इन सभी की मौके पर मौत हो गई और शवों को ऑटो से काटकर निकाला गया. ऑटो भगवान टॉकीज की तरफ से सिकंदरा की ओर जा रहा था. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो ऑटो के आगे पीछे दो कंटेनर चल रहे थे और बीच में ऑटो चल रहा था. आगे वाले कंटेनर ने ब्रेक लगाई. उसी वक़्त पीछे से आ रहे दूसरे कंटेनर ने ऑटो को ज़ोरदार टक्कर मारी और ऑटो दोनों कंटेनर के बीच मे चपेट में आ गई

मानकों के विपरीत चल रहे हैं ऑटो चालक
प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो ऑटो चालक मानकों के विपरीत सवारियां लेकर चल रहा था.लोगों का यह भी कहना है कि अक्सर ऑटो चालक ज्यादा कमाई के लालच में ऑटो की लेफ्ट और राइट में एक्स्ट्रा सवारी भरकर चलते हैं जो कि नियमों के खिलाफ है. अब इस घटना के बाद आगरा पुलिस सक्रिय हुई है और ऐसे ऑटो पर कार्रवाई की जा रही है जो अतिरिक्त सीट लगाकर मानकों के विपरीत सवारियां भरते है.

एक्स्ट्रा सीट लगाने पर हुई कार्रवाई
हादसे के करीब 2 घंटे बाद ही आगरा पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है. आगरा के भगवान टॉकीज चौराहे पर एसीपी ट्रैफिक अरीब अहमद के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस द्वारा उन सभी ऑटो पर कार्रवाई की गई जो मानको के विपरीत सवारियां भरकर चल रहे थे. ट्रैफिक पुलिस द्वारा करीब 40 ऑटो को रोका गया. मानक से ज्यादा बैठी सवारियों को ऑटो से उतारा गया. साथ ही ऑटो चालकों द्वारा जो एक्स्ट्रा सीट लगा ली गई थी, उन्हें भी निकाल दिया गया और कई ऑटो के चालान भी किये गये.