मेरठ की पॉश कॉलोनी में निकला अजगर, हलक में आई लोगों की जान, घर में घुसते ही मचा कोहराम

# ## Meerut Zone

(www.arya-tv.com) मेरठ. उत्तरप्रदेश के मेरठ की पॉश कॉलोनी में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब 15 फीट से ज्यादा लंबा अजगर यहां घुस आया. इस विशालकाय अजगर को देखकर लोगों के हाथ पैर फूल गए. अजगर की सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग कॉलोनी में जमा हो गए. उन्होंने जैसे-तैसे पुलिस और वन विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. उन्होंने घंटों की मशक्कत के बाद इस दैत्याकार अजगर को रेस्क्यू किया. वन विभाग ने अनुमान लगाया कि यह अजगर आर्मी फार्म हाउस से कॉलोनी में आया होगा. टीम इस अजगर को सुदूर जंगल में छोड़ेगी. इस बीच इस घटना का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. अब यह वीडियो वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, 1 दिसंबर को मेरठ की पॉश कॉलोनी पांडव नगर में जब कुछ लोग घर से बाहर निकले तो उनकी चीख निकल गई. उन्होंने भारी-भरकम अजगर को कॉलोनी की दीवार पर लटका देखा. उसका आकार इतना बड़ा था कि कहीं लोगों को पूंछ का ओर-छोर नहीं मिल रहा था, तो कहीं उसका मुंह नहीं दिखाई दे रहा था. उसकी लंबाई और आकार देख लोग डर गए. लोगों ने तुरंत उस इलाके से दूरी बना ली, जहां अजगर दिखाई दिया था.

चौंक गई वन-विभाग की टीम
धीरे-धीरे अजगर को देखने भीड़ जमा हो गई. लोगों ने पुलिस के साथ-साथ वन विभाग की टीम को अजगर होने की खबर दी. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. अजकर को देखकर टीम भी चौंक गई. टीम ने सबसे पहले इलाके का मुआयना किया. उन्होंने उसके आकार का अंदाजा लगाया तो पता चला कि वह 15 से 20 फीट लंबा है. उसका आकार बेहद मोटा और खतरनाक है.