Pakistan vs Bangladesh: चटगावं में खेला गया पहला टेस्ट मैच, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट से दी मात

Game

(www.arya-tv.com) पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेला गया पहला टेस्ट मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया है। पाकिस्तान ने पहली पारी में पिछडऩे के बावजूद जबर्दस्त वापसी करते हुए यह मैच अपने नाम किया। इस मैच के दौरान ज्यादातर मौकों पर बांग्लादेश ड्राइविंग सीट पर रहा, लेकिन पाकिस्तान ने आखिरी दो दिन में मैच का रुख काफी कुछ अपनी तरफ मोड़ लिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पहली पारी में 330 रन बना डाले। लिटन दान ने शानदार शतक जड़ा, जबकि पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने पांच विकेट लिए।जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में 286 रन ही बना सका।

आबिद अली ने 133 रनों की जोरदार पारी खेली, जबकि अब्दुल्ला शफीक ने 52 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई पाकिस्तान बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। बांग्लादेश की ओर से ताइजुल इस्लाम ने कुल सात विकेट चटकाए। पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त का बांग्लादेश की टीम फायदा नहीं उठा सकी। दूसरी पारी में मेजबान टीम महज 157 रनों पर सिमट गई।

शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान की ओर से दूसरी पारी में पांच विकेट झटके। लिटन दास ने दूसरी पारी में 59 रनों का योगदान दिया और दोनों पारियों में टीम की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे है। 202 रनों का टारगेट पाकिस्तान ने दो विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया। आबिद और शफीक ने पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी निभाई। शफीक 71 और आबिद 91 रन बनाकर आउट हुए। एक समय ऐसा लग रहा था कि आबिद दोनों पारियों में सैंकड़ा जड़ेंगे, लेकिन ताइजुल इस्लाम ने उन्हें आउट कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *