मेरठ में थाने के सामने लोक निर्माण विभाग के अफसर के घर पर एक करोड़ की चोरी, जानिए क्या है पूरा मामला

Meerut Zone

मेरठ (www.arya-tv.com) मेरठ में चोरी की वारदातें बढ़ती ही जा रही है। अपराधी बेखौफ हो रहे हैं। सोमवार की रात नौचंदी थाने के सामने लोक निर्माण विभाग के अफसर के घर एक करोड़ की चोरी हो गई। चोरी की सूचना पुलिस को दी गई गई। नौचंदी थाना के सामने जकीरूरह्मान सिद्दीकी का परिवार रहता है। जकीरूरह्मान लोक निर्माण विभाग के रिटायर्ड अफसर है। परिवार के लोग जकीरूरह्मान सिद्दकी का उपचार कराने दिल्ली गए थे।

आसपास के लोगों ने दी जानकारी

सोमवार को चोरों ने उनका घर खंगाल लिया है। आसपास के लोगो ने ताला टूटा देख कर जकीरूरह्मान के परिवार को जानकारी दी। बताया जाता है कि घर से चोर करीब एक करोड़ की ज्वैलरी और नकदी चोरी कर ले गए। सूचना के बाद पहुँची पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि चोरी की सूचना परिवार के लोगो की दिल्ली में दे दी गई है। हालांकि अफसर के रिश्तेदार मौके पर पहुँच गए। पुलिस इसे सिलसिले में पूछताछ भी कर रही है। जल्‍द की चोरी का राजफाश करने की कोशिश होगी।

चंडीगढ़ पुलिस की लिसाड़ी गेट में दबिश

मेरठ : चंडीगढ़ पुलिस ने सोमवार को लिसाड़ी गेट में दबिश दी। चोरी का सोना खरीदने वाले एक सर्राफ को पुलिस अपने साथ लेकर जाने लगी। जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया। लिसाड़ी गेट पुलिस के पहुंचने पर टीम आरोपित को थाने लेकर पहुंची। जिसके बाद वह उसे चंडीगढ़ लेकर चले गए। सोमवार को चंडीगढ़ के सेक्टर-39 थाने के एसएचओ राकेश कुमार के नेतृत्व में टीम एक लुटेरों को लेकर मेरठ पहुंची। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले आधा दर्जन बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

सुनार को हिरासत में

उनकी टीम ने घटना का राजफाश करते हुए मेवगढ़ी निवासी अली अहमद व उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने बताया कि लूट का सोना उन्होंने लिसाड़ी गेट के अहमद नगर निवासी सर्राफ खुर्शीद सुनार को बेचा है। इसी आधार पर टीम ने आरोपित को साथ लेकर दबिश दी। टीम ने दुकान से खुर्शीद सुनार को हिरासत में ले लिया। स्थानीय लोगों ने टीम का विरोध करते हुए हंगामा किया और खुर्शीद को छुड़ाने का प्रयास किया। इतने में लिसाड़ी गेट पुलिस भी पहुंच गई। जिसके बाद हंगामा कर रहे लोग शांत हुए। देर शाम चंडीगढ़ पुलिस सर्राफ खुर्शीद को अपने साथ लेकर चली गई।

Leave a Reply