होली में बिहार जाने वालों के सामने खड़ी हुई बड़ी मुसीबत,ऐसे मिल सकता है समाधान

National

पटना।(www.arya-tv.com) बिहार में रहने वालों के लिए बड़ी खबर, अगर आप बिहार से बाहर है और होली में घर जाना चाहते है। तो यह जानकारी आप के लिए बहुत कारगर साबित होगी क्योंकि होली में बिहार जाने वालों के लिए एक बड़ी मुश्किल हागी। दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, कर्नाटक सहित अन्य राज्यों से वापस लौटने वाली ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है।

टिकटों की वेटिंग लिस्ट की लाइन लंबी हो गई है यही कारण है कि लोग सुबह-सुबह घंटो लाइन में खड़े रह रहे हैं पर टिकट काउंटर खुलते ही खाली हाथ वापस लौटना पड़ा रहा है। होली से पहले दूसरे राज्यो से आने वाली जिन ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी है वो ट्रेंने है 02351 हावड़ा-राजेंद्र नगर 22802 मगध एक्सप्रेस. ये दोनों गाड़ियां होली तक फुल हैं. 02310 राजधानी एक्सप्रेस, 02394 संपूर्णक्रांति, 02392 श्रमजीवी, 02304 पूर्वा एक्सप्रेस, 02424 गुवाहाटी राजधानी, 05484 महानंदा, 02368 विक्रमशिला, 03484 फरक्का, 02296 संघमित्रा, हमसफर, 02792 सिकंदराबाद, 02141 एलटीटी और 02149 पुणे एसक्प्रेस की भी सभी सीटें स्लीपर से लेकर एसी कूपे तक पूरी तरह फुल हैं. होली में कन्फर्म टिकट नहीं मिलने के कारण लोगों की अंतिम उम्मीद होती है होली स्पेशल ट्रेन ही।

हर साल होली स्पेशल ट्रेन चलने के कारण यात्रियों को बड़ी राहत मिलती है लेकिन इस साल कोरोना और लॉकडाउन के बाद के दौर के बीच अभी तक होली स्पेशल ट्रेनों की कोई घोषणा नही हुई है। उम्मीद की जा रही है कि होली स्पेशल ट्रेनों की घोषणा के बाद यात्रियों को थोड़ी राहत मिल पाएगी।

ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण होली स्पेशल ट्रेन चलाने में देर हो रही है। कोरोना के मामले कम होते ही ट्रेनों की शुरुआत की जा सकती हैै।

मालूम हो कि होली बिहार का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है और इसमें शामिल होने के लिए लोग देश-विदेश से अपनी जमीन पर आते हैं. कोरोना और लॉकडाउन के कारण होली के सीजन में सफर करने वाले लोग भी इस बार खास तौर से सावधानी बरत रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *