GIDA की 5 परियोजनाओं के लिए ‘पीएम गति शक्ति‘ से मिलेंगे 177 करोड़ रुपए

# ## Gorakhpur Zone

(www.arya-tv.com)गोरखपुर में औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA) की 5 महत्वपूर्ण परियोजनाओं को ‘पीएम गति शक्ति’ से 177 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मिलेगी। सहायता राशि की दरकार पर भारत सरकार के उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग की तरफ से गुरुवार को आयोजित वार्षिक कार्ययोजना की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में मुहर लगा दी गई।

इसे लेकर भारत सरकार के उद्योग और वाणिज्य विभाग के विशेष सचिव लॉजिस्टिक अमृत लाल मीणा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में ‘पीएम गति शक्ति’ के तहत उत्तर प्रदेश में GIDA समेत 4 औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA, नोएडा, EDA और G-NIDA) की 4559.83 करोड़ रुपये की लागत वाली कुल 16 परियोजनाओं के लिए 1068.79 करोड़ रुपये की सहायता मंजूर की गई। इसमें गीडा की 5 परियोजनाएं शामिल हैं।

इन परियोजनाओं पर मिलेगी इतनी सहायता
GIDA गारमेंट पार्क को सम्मिलित करते हुए भीटी रावत औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर 26 के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना तैयार की गई है। इसके लिए लिए ‘पीएम गति शक्ति’ से वित्तीय वर्ष 2022.23 में 70 करोड़ रुपये की सहायता को मंजूरी मिली है।

इसी तरह 100 करोड़ रुपये की परियोजना लागत वाले इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (भगवानपुर-नरकटहा) के लिए 80 करोड़ रुपये और 69.58 करोड़ रुपये के प्लास्टिक पार्क प्रोजेक्ट के लिए 12 करोड़ रुपये की सहायता चालू वित्तीय वर्ष में स्वीकृत हुई है।

रेडीमेड गारमेंट का हब बनाने के लिए बनने जा रही फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स के लिए 10 करोड़ और गीडा में कामन इंफ्लूएट ट्रीटमेंट प्लांट (CETP) के लिए 5 करोड़ रुपये को सहायता पीएम गति शक्ति से मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *