फ्रांसीसी राष्ट्रपति पर हमला:समर्थकों के बीच पहुंचे इमैनुएल मैक्रों पर फेंका गया अंडा

# ## International

(www.arya-tv.com)फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर सोमवार को एक प्रदर्शनकारी ने अंडा फेंक दिया। मैक्रों उस समय ल्योन के दौरे पर थे। वे यहां फ्रांसीसी गैस्ट्रोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान एक शख्स ने ‘विवे ला रिवोल्यूशन’ का नारा लगाते हुए मैक्रों पर अंडा फेंक मारा। यह उनके बाएं कंधे पर लगा। विवे ला रिवोल्यूशन का मतलब क्रांति जिंदाबाद होता है। यह नारा फ्रांसीसी क्रांति (1789-1799) के संदर्भ में लगाया जाता है।

घटना के बाद मैक्रों ने कहा कि अगर उसके पास मुझे बताने के लिए कुछ है, तो उसे आने दो। फिर राष्ट्रपति ने अपने अंगरक्षकों से कहा कि मैं उससे बाद में बात करूंगा। जाओ उसे ले आओ। हालांकि मैक्रों पर फेंका गया अंडा कच्चा होने के बाद भी टूटा नहीं। बाद में कुछ फोटोज में वह जमीन पर टूटा दिख रहा है। घटना के वक्त मैक्रों इंटरनेशनल केटरिंग एंड हॉस्पिटैलिटी फेयर में शामिल होने के दौरान समर्थकों से बातचीत कर रहे थे। राष्ट्रपति के प्रवक्ता की ओर से इस मामले में कोई जवाब नहीं आया है।

तीन महीने पहले शख्स ने जड़ा था थप्पड़

बीते 8 जून को मैक्रों को एक शख्स ने थप्पड़ मार दिया था। वे उस वक्त भी लोगों से मुलाकात कर रहे थे। बीच में बैरिकेड भी था, तभी अचानक भीड़ में शामिल व्यक्ति ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। राष्ट्रपति के साथ मौजूद सिक्योरिटी एजेंट्स ने फौरन उस व्यक्ति को दबोच लिया। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *