कोरोना का शिकार हुआ जवान, रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी सिपाही हुआ संक्रमित

Lucknow UP

लखनऊ।(www.arya-tv.com) पूरे प्रदेश में कोरोना अपने पैर तेजी से पसार रहा है ऐसे में राजधानी में मरीजों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है। इसके अलावा 55 वर्षीय व्यक्ति को किडनी की समस्या थी। परिवारजन उन्हें दुबग्गा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। कोरोना के भंवर में उत्तर प्रदेश फंसता ही जा रहा है। शहरों के बाद गांवों और सुरक्षा में तैनात जवानों को वायरस चपेट में ले रहा है। राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी के सिपाही में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं, एक अंबेडकरनगर निवासी व्यक्ति में भी संक्रमण मिला है।

इसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था। इनमें वायरस की पुष्टि हुई है। मरीज को पीजीआइ शिफ्ट किया गया। वहीं, सिपाही को केजीएमयू भेजा गया है। राजधानी में अब तक 324 मरीज कोरोना पॉजिटिव हुए। इसमें से हाई रिस्क ग्रुप के कैंसर, डायबिटिक, गुर्दा, हृदय, रोगी, गर्भवती, बच्चे आदि अधिकतर मरीज ठीक हो गए। अब तक चार की मौत हुई। जिसमें दो गैर जनपदों के हैं। वहीं, रविवार को 24 मरीज का इलाज चल रहा है। जीआरपी जवान के कोरोना पॉजिटिव आनेआने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। जीआरपी लाइन के 11 जवानों को क्वारंटाइन किया गया है।

अंबेडकरनगर निवासी मरीज में कोरोना की पुष्टि होने पर पीजीआइ रेफर किया गया। डेढ़ बजे एंबुलेंस मरीज को लेकर कोविड अस्पताल पहुंची। यहां चार बजे तक वह एंबुलेंस में ही तड़पता रहा। पीजीआइ निदेशक डॉ.आरके धीमान का फोन रिसीव नहीं हुआ। सीएमओ ने कहा एसीएमओ के नेतृत्व में कमेठी बनेगी, जो तीन दिन में रिपोर्ट देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *