एक्सिस बैंक और रूपीफाई ने एमएसएमई के लिए एक्‍सक्‍लूसिव बिजनेस क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च किया

Business

(www.arya-tv.com) एक्सिस बैंकजो भारत का तीसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक हैने एक्‍सक्‍लूसिव बिजनेस क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च करके एमएसएमई सेगमेंट में अपनी पेशकशों को मजबूत बनाया है।

एमएसएमई को वित्‍तीय समाधान प्रदान करने वालीएंबेडेड लेंडिंग फिनटेक कंपनीरूपीफाई के साथ मिलकरएक्सिस बैंक ने यह क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च किया है। वीजा-समर्थित, इस को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के जरिए, छोटे और मध्‍यम आकार के उद्यम, रूपीफाई से जुड़े एग्रीगेटर प्‍लेटफॉर्म्‍स पर अपनी व्‍यावसायिक खरीदारियों के लिए ट्रांजेक्‍शन कर सकेंगे।

यह क्रेडिट कार्ड, इन प्‍लेटफॉर्म्‍स के साथ मौजूदा व्‍यापारिक संबंध रखने वाले इस तरह के सूक्ष्‍म उद्यमों को आवश्‍यकतानुकूल ऋण समाधान उपलब्‍ध करायेंगे। रूपीफाई ने खाद्य पदार्थ, किराना सामान, औषधि, कृषि-सामग्री, ई-कॉमर्स, फैशन, लॉजिस्टिक्‍स, परिवहन एवं औद्योगिक सामान जैसे विभिन्‍न क्षेत्रों के स्‍थापित बी2बी बाजार-स्‍थल और एग्रीगेटर प्‍लेटफॉर्म्‍स के साथ साझेदारी की है।

एग्रीगेटर प्‍लेटफॉर्म्‍स के साथ एमएसएमई के संबंध के आधार पर, इस क्रेडिट कार्ड की स्‍वीकृति दर अधिक है। इसके जरिए 1 लाख रु. से लेकर 2 लाख रु. प्रति माह का औसत ऋण उपलब्‍ध कराया जायेगा और इसका निर्धारण एग्रीगेटर प्‍लेटफॉर्म्‍स के साथ एमएसएमई के ट्रांजेक्‍शंस के व्‍यावसायिक आंकड़ों, पिछले छ: महीने के जीएमवी (सकल मासिक वॉल्‍यूम) एवं कुल राजस्‍व व अन्‍य कारकों के आधार पर होगा।

एक्सिस बैंक के ईवीपी और हेड – कार्ड्स एवं पेमेंट्स, संजीव मोघे ने कहा, ”हम, ग्राहकों को बैंकिंग समाधान उपलब्‍ध कराने हेतु लगातार नये-नये साझेदारी मॉडल्‍स पर काम कर रहे हैं। रूपीफाई, ऋण समाधानों की संपूर्ण श्रृंखला के साथ एसएमई के लिए भारत के पहले लेंडिंग-ऐज-अ-सर्विस प्‍लेटफॉर्म का निर्माण कर रहा है।

इस साझेदारी से, एक्सिस बैंक संभावनाशील एवं आकर्षक एमएसएमई सेगमेंट में मौजूद अवसरों का लाभ उठा सकेगा और एमएसएमई सेगमेंट का यह बाजार 100 बिलियन डॉलर से अधिक का है। इससे हमें रिटेल एवं कॉमर्स, खाद्य पदार्थ, प्रौद्योगिकी, यात्रा, परिवहन, मोबिलिटी एवं लॉजिस्टिक्‍स व्‍यवसायों में और अधिक पैठ बनाने में मदद मिलेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *