राहुल गांधी ने ले लिया बड़ा निर्णय, ट्विटर पर पोस्ट कर दी चिट्ठी

# National

नई दिल्ली। कांग्रेस के अध्यक्ष पद से आखिरकार राहुल गांधी ने इस्तीफा दे ही दिया। लोकसभा चुनाव में हार के बाद उन्होंने पद से इस्तीफे की बात कही थी। हालांकि यूथ कांग्रेस और कांग्रेस के बड़े नेताओं के बार बार कहने के कारण राहुल अब तक रुके रहे। इस्तीफे के बाद राहुल ने ट्वीटर पर एक पत्र शेयर किया है।

पत्र में राहुल गांधी ने कहा ​है कि चुनाव में पार्टी को मिली हार की मैं जिम्मेदारी लेता हूं। हमारी पार्टी के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। इस कारण से मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर रहना मेरे लिए गौरव की बात है।

राहुल ने कहा कि पार्टी को पुर्नसंगठित करने की जरूरत है। पार्टी की हार के लिए सामूहिक तौर पर लोगों को कठिन निर्णय लेने होंगे। यह बेहद गलत होगा कि पार्टी की हार के लिए सबको जिम्मेदार ठहराया जाए, लेकिन पार्टी अध्यक्ष होने की वजह से मैं अपनी जिम्मेदारी से भागूं।

पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा इस पर भी राहुल ने चिट्ठी में लिखा कि लोगों ने मुझसे कहा कि आप तय करें कि कौन अध्यक्ष होगा। इस पर हमने उनसे यही कहा कि पार्टी का गौरवमयी इतिहास रहा है। यह हम नहीं पार्टी तय करेगी।