Happy Birthday Arbaaz Khan: ऐसे शुरू हुई थी अरबाज खान- मलाइका अरोड़ा की लव स्टोरी

Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com) एक्टर अरबाज खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। अरबाज खान का जन्म 4 अगस्त 1967 को हुआ था। उन्होंने साल 1998 में मलाइका अरोड़ा से शादी की थी, लेकिन 2017 में उन्होंने तलाक ले लिया। अरबाज की शादी और तलाक दोनों ही बातें हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रही हैं। शादी के 20 साल बाद अरबाज- मलाइका की शादी टूट जानें से फैंस काफी निराश हुए थे।

अरबाज- मलाइका के अफेयर को लेकर बहुत कम ही लोग जानते हैं कि विवादित ऐड के जरिए ये दोनों कपल करीब आए थे। वहीं अरबाज की सट्टेबाजी लत इन दोनों के बीच तलाक का कारण बना है। इस बात को अरबाज ने खुद इस बात को स्वीकार किया था। आइए जानते हैं कैसे शुरू हुई थी अरबाज- मलाइका की लव-स्टोरी और क्यों दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का लिया फैसला।

ऐसे हुई थी प्यार की शुरुआत…

अरबाज और मलाइका की मुलाकात साल 1993 में कॉफी ऐड शूट के दौरान हुई थी। यह ऐड काफी बोल्ड था, जिसपर विवाद भी हुआ था। इसी शूट के दौरान ही अरबाज मलाइका को चाहने लगे थे। कुछ एल्बम में भी साथ नजर आए। 5 साल डेटिंग के बाद 1998 में शादी कर ली।  बता दें कि मलाइका अरबाज से 6 साल छोटी हैं। मलाइका पेशे में एक्ट्रेस, डांसर और वीजे रही हैं जबकि अरबाज को फिल्म प्रोडक्शन, डायरेक्शन और एक्टिंग के लिए जाना जाता है। मलाइका ने एक इंटरव्यू में कहा था- हमें एक ही समय पर एक-दूसरे से प्यार हुआ था, लेकिन पहले मैंने कहा था कि हमें शादी कर लेनी चाहिए। अरबाज ने मुझे प्रपोज नहीं किया था। 12 दिसंबर 1998 को उन्होंने क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी। 2002 में मलाइका ने एक बेटे को जन्म दिया था। उन्होंने बेटे का नाम अरहान रखा। तलाक होने के बाद से बेटा मलाइका के साथ रहता है, जबकि अरबाज को उससे मिलने-जुलने की अनुमति है।