यूपी में अब तक आए कोरोना के 1404 संक्रमित, 21 लोगों की मौत

## Lucknow UP

लखनऊ।(www.arya-tv.com) उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब तक सूबे में 1404 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं, जबकि कुल 21 लोग कोरोना वायरस से अपनी जान गवां चुके हैं। प्रदेश में आगरा में सबसे ज्यादा 315 संक्रमित हैं और दूसरे नंबर पर 185 संक्रमित लखनऊ में हैं। बुधवार को यूपी में 16 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें अमरोहा में पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं राजधानी में चार और आगरा में सात लोगों में कोरोना वायरस की जांच पॉजिटिव आई है।

बुधवार को लखनऊ में स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में कोरोना वायरस के 704 नमूनों जांच हुई, जिसमें 12 के परिणाम पॉजिटिव आए हैं। इन सबके बीच राहत देने वाली बात यह कि यूपी में अब तक 169 लोग अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कौशांबी और हरदोई को भी कोरोना मुक्त जिले घोषित किए हैं। ऐसे में अभी तक दस जिलों को कोरोना मुक्त घोषित किया जा रहा है, जबकि कोरोना वायरस यूपी में 53 जिलों में अपने पैर पसार चुका है।

यूपी में मंगलवार को जो 204 नए संक्रमित मिले थे, उसमें अकेले 67 आगरा (मंगलवार को 13 कुल आंकड़ा 308) में और 33 रायबरेली में पाए गए हैं। वहीं नोएडा में दो, कानपुर में 19 (सोमवार के 15 और मंगलवार को चार मरीज), मुरादाबाद में 36 (15 सोमवार देर रात के), वाराणसी में एक, मेरठ में छह (मंगलवार को 01 सोमवार को पांच मरीज), बुलंदशहर में सात (चार सोमवार देर रात के), बस्ती में एक, फीरोजाबाद में छह, बांदा में एक, औरैया में दो, बिजनौर में दो, रामपुर व अमरोहा में एक-एक और अलीगढ़ में दो मरीज शामिल हैं। साथ ही अन्य जिलों में 17 मामले सामने आए हैं। लखनऊ में दो नए संक्रमित मिले और कुल संक्रमितों की संख्या 181 पहुंच गई है। प्रदेश में लखनऊ दूसरे नंबर पर है। नोएडा में भी दो नए संक्रमित मिलने से यहां कुल मरीज 102 हो गए।

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को जो 29 संक्रमित डिस्चार्ज किए गए उनमें 11 वाराणसी, दो कौशांबी, छह सीतापुर, हरदोई दो, जौनपुर तीन और गाजीपुर में पांच संक्रमित शामिल हैं। इस तरह कुल 169 संक्रमित डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। अब तक प्रदेश में जिन 21 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है उसमें सर्वाधिक छह आगरा में, पांच मुरादाबाद में जिनमें दो की मौत सोमवार को हुई थी। तीन मेरठ में और बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर, कानपुर, लखनऊ, फीरोजाबाद व अलीगढ़ में एक-एक संक्रमित की मौत हो चुकी है।