पीएम मोदी फ्रांस दौरे के लिए हुए रवाना, 14 जुलाई को आयोजित बैस्टिल दिवस समारोह के होगें विशिष्ट अतिथि

International National

(www.arya-tv.com) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फ्रांस के दौरे पर रवाना हो चुके हैं। यह यात्रा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के निमंत्रण पर हो रही है। पीएम मोदी 14 जुलाई को फ्रांस में बैस्टिल दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि होंगे। इसमें भारतीय सेना के तीनों अंगों की एक टुकड़ी भी हिस्सा ले रही है।

इस दौरे पर पीएम मोदी रक्षा और अंतरिक्ष सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत-फ्रांस संबंधों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। फ्रांस के लिए रवाना होने से पहले, पीएम मोदी ने कहा कि वह लंबे समय से चली आ रही साझेदारी को आगे बढ़ाने पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति के साथ व्यापक चर्चा करेंगे। पीएम मोदी ने एक बयान में कहा, हम क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी मिलकर काम करते हैं।

इसके साथ ही मोदी जी ने कहा, यह वर्ष हमारी रणनीतिक साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ है। गहरे विश्वास और प्रतिबद्धता में निहित, दोनों देश रक्षा, अंतरिक्ष, नागरिक परमाणु, अर्थव्यवस्था, व्यापार, निवेश, शिक्षा, संस्कृति और लोगों से लोगों के संबंधों सहित विभिन्न क्षेत्रों में निकटता से सहयोग करते हैं।

पीएम मोदी की यह यात्रा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के निमंत्रण पर हो रही है। पीएम मोदी फ्रांस में बैस्टिल दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इसमें भारतीय सेना के तीनों अंगों की एक टुकड़ी भी हिस्सा ले रही है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, प्रधानमंत्री की यह यात्रा विविध क्षेत्रों में भविष्य के सहयोग का रास्ता तलाशने का अवसर प्रदान करेगी।