NEET PG 2022:नीट पीजी काउंसलिंग राउंड-1 का रिजल्ट जारी

# Business Education

(www.arya-tv.com)मेडिकल काउंसलिंग कमेटी/MCC ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा नीट पीजी 2022 काउंसलिंग राउंड-1 के लिए फर्स्ट राउंड का रिजल्ट 28 सितंबर, 2022 को जारी कर दिया है। उम्मीदवारों के लिए यह सूची अंतरिम है। जो भी उम्मीदवार राउंड-1 काउंसलिंग में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट – mcc.nic.in पर नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 के लिए कॉलेज और सीट अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं।

चार राउंड में होगी काउंसलिंग

एमसीसी की ओर से हर साल 50 फीसदी अखिल भारतीय कोटा के तहत देश के सरकारी मेडिकल / डेंटल कॉलेजों में भाग लेने वाले योग्य उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी / एमएस / डिप्लोमा और एमडीएस) सीटों के अलॉटमेंट के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित की जाती है। उम्मीदवारों को सीटों का अलॉटमेंट राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी के आधार पर किया जाता है।

राउंड-1 के लिए रिपोर्टिंग 29 सितंबर से

नीट पीजी 2022 काउंसलिंग राउंड -1 के सीट अलॉटमेंट रिजल्ट में चुने गए उम्मीदवारों को 29 सितंबर, 2022 से 04 अक्टूबर, 2022 के बीच अपने संबंधित कॉलेजों और संस्थानों में पहुंचना होगा। इसके बाद अगला राउंड होगा। बता दें कि इस बार एमसीसी चार राउंड में राउंड-1, राउंड-2, मॉप अप, और ऑनलाइन स्ट्रे वेकैंसी आदि में नीट पीजी काउंसलिंग आयोजित कर रही है।

चेक करें रिजल्ट?

  • उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर क्लिक करें।
  • होम पेज पर दिखाई दे रहे काउंसलिंग राउंड -1 के रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट आपके सामने की स्क्रीन पर पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसमें अपने रैंक को Ctrl+F की मदद से सर्च करें।
  • आगे की जरूरत के लिए रिजल्ट डाउनलोड करें और इसका प्रिंट भी निकलवा लें।