वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हो सकती है पंत की छुट्टी

Game

टी-20 और वन-डे सीरीज जीतने के बाद अब विराट सेना टेस्ट सीरीज जीतकर अपने कैरेबियाई दौरे का विजयी अंत करना चाहेगी। पहला टेस्ट जीतने के बावजूद कप्तान विराट कोहली के उपर दबाव इस बात को लेकर होगा कि वह किसे अंतिम एकादश में मौका दें और किसे बाहर रखें। आइए जानते हैं टीम इंडिया की प्लेइंग 11….

ओपनर्स
पहले टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाने के बावजूद मयंक अग्रवाल को एक बार फिर से ओपनिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है। उनके जोड़ीदार के रूप में उनके साथी केएल राहुल पर टीम फिर से भरोसा जता सकती है।

मध्यक्रम
पहले टेस्ट में टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रहाणे के साथ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी की जगह पक्की है और यहां शायद ही कोई बदलाव हो।

विकेटकीपर
भविष्य के विकेटकीपर के तौर पर देखे जा रहे ऋषभ पंत का वेस्टइंडीज दौरा निराशाजनक रहा है। टी-20, वन-डे और एक टेस्ट मैच मिलाकार उनके बल्ले से मात्र एक अर्द्धशतक निकला है और वे अभी भी खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट रिधिमान साहा को इस मैच मे आजमा सकती है।
आलराउंडर
पहले टेस्ट में गेंद और बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा की जगह पक्की है और वे एक बार फिर से टीम के लिए आलराउंडर की भूमिका निभाते दिखेंगे।
गेंदबाजी
इस क्षेत्र में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले क्योंकि पहले मैच में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। टीम एक बार फिर से इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तिकड़ी पर ही भरोसा दिखा सकती है।
टीम इंडिया के संभावित XI खिलाड़ी
मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिधिमान साहा, रविन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा