लंबे वक्त तक टीवी पर राज करने के बाद अब जी रहे हैं गुमनामी की जिंदगी

Fashion/ Entertainment

टेलीविजन पर कई सितारों ने लंबे वक्त तक राज किया। इनमें से कुछ सितारे हैं जिन्होंने ऐसे किरदार निभाए कि वह लोगों के जहन में आज भी जिंदा हैं। इन सितारों में ‘कहानी घर घर की’ सीरियल के अलावा ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के अभिनेता शामिल हैं। टीवी की दुनिया में नाम कमाने के बाद कुछ अभिनेता अब लाइमलाइट से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। जानिए ऐसे पांच अभिनेताओं के बारे में जो अब सीरियल में नहीं दिखते।

अनुज सक्सेना
टीवी सीरियल ‘कुसुम’ से अनुज सक्सेना ने धमाकेदार एंट्री की थी। इस शो में अनुज ने कुसुम के पति अभय कपूर का किरदार निभाया था। इस शो से अनुज घर घर में मशहूर हो गए थे। इसके बाद कुमकुम, कुछ पल साथ तुम्हारा, सारा आकाश, सोलह श्रृंगार, डोली सजा के सीरियल में नजर आए। आखिरी बार अनुज साल 2008 में ‘कुछ इस तरह’ सीरियल में नजर आए थे। सीरियल के अलावा अनुज ने फिल्मों में भी हाथ आजमाया। हालांकि यह फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। इन फिल्मों के नाम ‘चेज’ और ‘पराठे वाली गली’ है। फिलहाल अनुज लाइमलाइट से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।

सीजेन खान
सीजेन खान ‘कसौटी जिंदगी के’ अनुराग किरदार से मशहूर हुए थे। इस सीरियल में अनुराग और प्रेरणा की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आई। इसके बाद क्या हादसा क्या हकीकत, पिया के घर जाना है, एक लड़की अंजानी सी और सीता और गीता सीरियल में नजर आए। सीता और गीता साल 2009 में आया था। इसके बाद सीजेन लाइमलाइट से दूर हैं।

किरण करमरकर
‘कहानी घर घर की’ सीरियल मेें ओम का किरदार निभाने वाले किरण करमरकर ने भी टीवी की चर्चित चेहरा हैं। इस सीरियल में किरण ने पार्वती यानी कि साक्षी तंवर के पति का किरदार निभाया था। इसके बाद किरण ने कई सीरियल्स किए। आखिरी बार किरण साल 2017 में ‘रुद्रम’ सीरियल में नजर आए थे। इसके बाद से टीवी इंडस्ट्री से दूर हैं।

मनीष रायसिंघन
‘ससुराल सिमर का’ सीरियल में रोली के पति सिद्धांत का किरदार निभाने वाले मनीष रायसिंघन भी लाइमलाइट से दूर हैं। मनीष ने इस किरदार से लंबे वक्त टीवी की दुनिया में कब्जा जमाया। मनीष इसके बाद कई सीरियल में आए। आखिरी बार मनीषा ‘एक श्रृंगार: स्वाभिमान’ में नजर आए थे जो कि साल 2016 में आया था।

आकाशदीप सहगल
‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल में अंश का किरदार निभाकर अभिनेता आकाशदीप सहगल काफी मशहूर हुए थे। इस सीरियल में अंश ने नकारात्मक भूमिका निभाई थी। शो में उन्होंने दुष्कर्म किया था जिसकी सजा शो में उनकी मां का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री स्मृति ईरानी ने खुद दी थी। शो में दिखाया गया था कि अंश को स्मृति ईरानी यानी की तुलसी वीरानी ने गोली मार दी थी। आकाशदीप आखिरी बार ‘शेर ए पंजाब: महाराण रंजीत सिंह ‘में नजर आए थे।