राहुल गांधी ने पाक को दी चेतवानी- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है, इसमें दखल देने की जरूरत नहीं

# ## National

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र में दायर की गई याचिका को लेकर उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर पाकिस्तान को चेतावनी दी।
उन्होंने लिखा, ‘मैं इस सरकार से कई मामलों में असहमत हूं। लेकिन, मैं यह साफ कह देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें हस्तक्षेप करने के लिए पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश के लिए कोई जगह नहीं है। जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है। क्योंकि यह पाकिस्तान द्वारा उकसाया और समर्थित है जिसे दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है।

पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान का दिया था हवाला
पाकिस्तान ने मंगलवार को कश्मीर मामले में संयुक्त राष्ट्र को चिट्ठी लिखकर भारत की शिकायत की थी। इस चिठ्ठी में राहुल गांधी के बयानों का हवाला दिया गया था। इस चिट्ठी में भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन और हिंसा को बढ़ाने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान ने इसमें लिखा कि भारत में मुख्य पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी माना है कि ‘कश्मीर में लोग मर रहे हैं’ और वहां हालात सामान्य नहीं हैं। राहुल गांधी के अलावा इस चिट्ठी में जम्मू कश्मीर के पूर् मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती का नाम भी शामिल है।