पुलवामा जैसे हमले की थी तैयारी, कश्मीर में सेना ने 52 किलो विस्फोटक बरामद किया

National

(www.arya-tv.com)जम्मू कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की साजिश रची जा रही थी लेकिन, सेना की सूझबूझ से आतंकियों के इरादे नाकाम हो गए। दरअसल, गुरुवार को जम्मू कश्मीर में हाइवे के पास सेना ने 52 किलो विस्फोटक बरामद किया। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटकों की मदद से आतंकी सेना पर पुलवामा जैसे हमले की साजिश रचने की फिराक में थे।

सेना ने बयान जारी कर बताया कि गुरुवार सुबह 8 बजे कश्मीर के केरवा में एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान एक सिनटेक्स टैंक का खुलासा किया गया, जहां कुल 52 किलो विस्फोटक बरामद हुआ। टैंक से विस्फोटकों के 416 पैकेट बरामद हुए। प्रत्येक में 125 ग्राम विस्फोटक था।

बीते साल 14 फरवरी को हुआ था पुलवामा हमला

जिस जगह से विस्फोटक मिले हैं, वह पुलवामा हमले की जगह से सिर्फ आठ किलोमीटर की दूरी पर है। पिछले साल 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षाबलों के काफिले में विस्फोटकों से भरी कार को टक्कर मार दी थी, जिसमें 40 से अधिक सैनिक शहीद हो गए थे।

एनआईए की चार्जशीट में मसूद अजहर का नाम शामिल

कुछ दिन बाद, पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण केंद्र को खत्म करने के लिए भारतीय वायु सेना ने एयर स्ट्राइक भी की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हाल ही में दाखिल की अपनी चार्जशीट में कहा था कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित आतंकी मास्टरमाइंड मसूद अजहर और उसके भाई रऊफ असगर का हाथ था।