पाकिस्तान में लुटेरों का आतंक:सादिकाबाद शहर में लुटेरों की फायरिंग में 9 लोगों की मौत

# ## International

(www.arya-tv.com)पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के बड़े शहर सादिकाबाद में रविवार रात कुछ लुटेरों ने एक पेट्रोल पंप पर हमला कर दिया। इन लुटेरों ने पंप के सामने काफी देर तक फायरिंग की। घटना में 9 लोग मारे गए। घायलों की संख्या का फिलहाल पता नहीं लग सका है। पुलिस ने भी इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं दी है।

सादिकाबाद के व्यस्त बाजार में हुई फायरिंग के बाद वहां दहशत का माहौल है। शुरुआत में कुछ लोगों को लगा कि यह आतंकी हमला है, लेकिन बाद में साफ हुआ कि यह लुटेरों का हमला था।

लूट की जानकारी नहीं
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लुटेरे पेट्रोल पंप को लूटने आए थे और इनकी संख्या पांच से ज्यादा थी। ये लोग एक जीप से आए थे और आते ही पंप के सामने फायरिंग शुरू कर दी। कुछ लोगों ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन वे फायरिंग की चपेट में आ गए। समा टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, घटना शहर के सबसे व्यस्त माने जाने वाले माही चौक में हुई। पंप से कितनी रकम लूटी गई, इसका खुलासा नहीं हो सका।

फायरिंग करते हुए भागे लुटेरे
पुलिस के मुताबिक, घटना के बाद लुटेरों का पीछा किया गया था, लेकिन वे भारी हथियारों से लैस थे और फायरिंग करते हुए भाग निकले। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब प्रांत में इस तरह की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं और पुलिस इन पर काबू पाने में नाकाम साबित हुई है। रविवार की घटना में भी किसी लुटेरे को गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

पुलिस ने इस मामले में भी अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पिछले महीने भी हुई थी फायरिंग
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पिछले महीने रावलपिंडी में सैन्य मुख्यालय से कुछ दूरी पर फायरिंग हुई थी। इसमें दो लोग मारे गए थे। सितंबर में ही फायरिंग की एक और घटना हुई थी और उसमें 9 लोग मारे गए थे। पुलिस ने तब कहा था कि यह दो गुटों के बीच फायरिंग की घटना है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस भी यहां सुरक्षित नहीं है। जुलाई में पेशावर के मुख्य बाजार में एंटी टेरर डिपार्टमेंट के एक इन्सपेक्टर की हत्या कर दी गई थी।