आलिया से पहले दीपिका, प्रियंका को ऑफर हुई थी गंगूबाई काठियावाड़ी

# ## Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com)आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी इन दिनों बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा रही है। फिल्म ने महज 5 दिनों में 56 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। अब खबरें सामने आई हैं कि आलिया भट्ट से पहले संजयलीला भंसाली की ये फिल्म दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया। प्रियंका चोपड़ा, दीपिका के अलावा भी कई बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने ऐसी फिल्मों के ऑफर ठुकराए हैं, जो रिलीज के बाद बड़ी हिट साबित हुई थीं। इन एक्ट्रेस को फिल्म न करने का मलाल जरूर होगा-

ऐश्वर्या राय

करिश्मा कपूर से पहले राजा हिंदुस्तानी फिल्म ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी। ये तब की बात थी जब ऐश्वर्या फिल्मों में नहीं आई थी। फिल्ममेकर्स की नाराजगी से बचने के लिए आमिर के कहना पर ऐश्वर्या इस फिल्म के प्रीमियर पर पहुंची थी। यहां उनकी संजयलीला भंसाली से पहली मुलाकात हुई और उनसे इम्प्रेस होकर भंसाली ने उन्हे हम दिल दे चुके सनम फिल्म ऑफर कर दी।

करीना कपूर

करीना कपूर रिफ्यूजी से पहले कहा न प्यार है फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थीं। इस फिल्म की शूटिंग भी एक्ट्रेस ने शुरू कर दी थी, लेकिन उनके अनप्रोफेशन रवैये और उनकी मां बबीता के हस्तक्षेप के कारण उन्हें इस फिल्म से हटा दिया गया था।

ट्विंकल खन्ना

फिल्म में टीना का रोल रानी मुखर्जी से पहले ट्विंकल खन्ना को ऑफर हुआ था। ट्विंकल ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी पढ़ी थी, लेकिन बाद में उन्होंने करण जौहर का ऑफर ठुकरा दिया। इस फिल्म से रानी मुखर्जी को काफी पॉपुलैरिटी हासिल हुई थी।

शमिता शेट्टी

ग्रेसी सिंह से पहले फिल्म लगान का ऑफर शमिता शेट्टी के पास आया था। ठीक इसी समय शमिता डेब्यू फिल्म मोहब्बतें के चलते व्यस्त थीं, जिसके चलते उन्होंने ये फिल्म करने से इनकार कर दिया था। बाद में ये फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी।

श्रीदेवीफिल्म में बाहुबली और भल्लालदेव की मां शिवगामी देवी का रोल पहले श्रीदेवी के पास गया था। श्रीदेवी ने ये ऑफर ठुकरा दिया था, जिसके बाद ये फिल्म राम्या कृष्णन के पास गया। एसएस राजामौली ने बताया कि श्रीदेवी और उनकी फीस पर रजामंदी नहीं हो सकी थी, जिसके कारण वो इस फिल्म से बाहर हो गईं।