आगरा में बढ़ता कोरोना का असर, सात दिन में चार फीसदी घटी स्वस्थ होने की दर

Agra Zone UP

आगरा में बढ़ता कोरोना का असर, सात दिन में चार फीसदी घटी स्वस्थ होने की दर

आगरा कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार से मरीजों के ठीक होने की दर में गिरावट आई है। सात दिन में संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर चार फीसदी तक घट गई है। जबकि इससे पहले के सात दिनों में इसमें आधा फीसदी की गिरावट आई थी। दूसरी लहर में सितंबर-अक्तूबर का रिकार्ड टूटने की आशंका है। अब हर घंटे मरीजों का ग्राफ बढ़ रहा है। 31 मार्च को संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 97.80 फीसदी थी जो 6 अप्रैल को 94.15 रह गई। इससे पहले 24 से 31 मार्च तक स्वस्थ होने की दर 98 फीसदी थी। यानी प्रत्येक 100 मरीज में 98 ठीक हो रहे थे। ये आंकड़ा अब 94 पर सिमट गया है।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह के मुताबिक आगामी दिनों में स्वास्थ्य दर में और गिरावट की आशंका है। मरीजों में जिले की कुल संक्रमण दर 2 फीसदी से कम है। प्रत्येक 100 नमूनों की जांच में 2 नए मरीज मिल रहे हैं। हालांकि पिछले सात दिनों में संक्रमण दर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

बाजारों में भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस तैनात की जाएगी। थाना स्तर फिर कमेटियां बनाई हैं। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि बुजुर्ग लोग बाजार में जाने से बचें। बाजार में जो दुकानदार मास्क व उचित दूरी के नियमों का पालन नहीं करेंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन ने बच्चों, बुजुर्गों व बीमार लोगों से घर से बेवजह बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

12 घंटे में 10 मरीज हुए भर्ती और सात आईसीयू में

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के गंभीर मरीज मिल रहे हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में 12 घंटे में 10 नए मरीज आए। इसमें सात को आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा है। अब यहां भर्ती मरीजों की संख्या 32 हो गई है, जिसमें से 20 आईसीयू में हैं। कोविड अस्पताल के सह प्रभारी डॉ. अजीत चाहर ने बताया कि 31 मार्च को एसएन के

आइसोलेशन वार्ड में चार मरीज भर्ती थे, इसमें से एक आईसीयू में था। एक अप्रैल से कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से बढ़ा और छह दिन में 27 नए मरीज भर्ती होने आए। इसमें 50 साल से अधिक उम्र के अधिक मरीज हैं। बीते 12 घंटों में 10 मरीज आए, इनमें सात की हालत गंभीर मिली। सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, तत्काल आईसीयू में भर्ती कराते हुए इलाज रखना पड़ा।