मोबाइल पर बात करते हुए रेलवे कर्मचारी ने कागज पर लिखे नम्बरों में बढ़ा दिया एक शून्य, जमाकर मचा बवाल

Gorakhpur Zone UP

गोरखपुर(www.arya-tv.com) मोबाइल फोन पर बातचीत में मशगूल एक महिला रेल कर्मचारी ने 7200 रुपये की रकम को 72000 रुपए चढ़ा दिया। इसके चलते कैश मिलान के दौरान घंटों अफरातफरी मची रही। इसी तरह एक बुकिंग क्लर्क ने मोबाइल फोन पर बातचीत करने के दौरान, एक यात्री का टिकट ही गलत गंतव्य का बना दिया।

जानकारी के मुताबिक, रेलवे में एक महिला क्लर्क की ड्यूटी टीटीई से कैश लेकर जमा करने और मनी रिसिप्ट (एमआर) भरने की है। करीब दो सप्ताह पहले रेलवे स्टेशन पर जब वह एक टीटीई से कैश लेने के बाद एमआर भर रहीं थीं तो किसी का फोन आ गया।

मोबाइल फोन पर बात करते करते वह कागजी काम भी निपटाने लगीं। इसी बीच कब आंकड़ा गलत भर दिया, उन्हें पता ही नहीं चला। एमआर पर उन्होंने 7200 की जगह 72000 भर दिया। टीटीई भी कैश जमा करके चला गया। मामला तब पकड़ में आया जब शाम को कैश का मिलान किया गया।

करीब 65 हजार रुपये कम थे। इस सूचना को किसी ने टीटीई ग्रुप में डाल दिया। इसके बाद कामर्शियल विभाग में हड़कंप मच गया। कई टीटीई घर से रात में स्टेशन पहुंचे। काफी खोजबीन के बाद जिस टीटीई के एमआर में गलती से एक शून्य बढ़ गया था, उसे बुलाया गया और रात के दस बजे दोबारा एमआर भरवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *