टीकाकरण के नियमों का उल्लंघन कर मंत्री को लगाया टीका, स्वास्थ्य कर्मी हुआ निलंबित

National

(www.arya-tv.com) कोविड-19 टीकाकरण नियमों का उल्लंघन कर कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल और उनकी पत्नी को उनके आवास पर जा कर टीका लगाने वाले स्वास्थ्य कर्मी को निलंबित कर दिया गया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आयुक्त डॉ.के वी त्रिलोक चंद्र ने 26 मार्च को जारी आदेश में कहा कि वह ड्यूटी में लापवाही बरतने के आरोप में लंबित जांच तक हावेरी जिला स्थित हिरेकेरुर तालुका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जेड आर मखंदर को सरकारी सेवा से निलंबित कर रहे हैं।

आदेश में कहा गया है कि बार-बार प्रशिक्षण और निर्देश देने के बावजूद मंत्री को घर पर जाकर टीका लगाया गया है। निलंबित स्वास्थ्य अधिकारी को बिना पूर्व अनुमति के, जांच पूरी होने तक कार्यस्थल भी नहीं छोड़ने का निर्देश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने अपनी पत्नी के साथ दो मार्च को अपने आवास पर कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की पहली खुराक ली थी। इसके साथ ही उन्होंने इसकी तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की थी। नियमों का उल्लंघन कर घर पर टीका लगवाने की घटना के लिए मंत्री की कड़ी आलोचना भी हुई थी। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने भी नियमों का उल्लंघन किए जाने को लेकर इस मामले में नाखुशी जताई थी।