सनकी शख्स ने कुत्ते को मारी गोली, भौंकना था उसका कसूर

# ## National

(www.arya-tv.com)  कर्नाटक के बेंगलुरु से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सनकी शख्स ने एक कुत्ते की केवल इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह भौंक रहा था। मामला डोड्डाबल्लापुरा के मेडागोंडानहल्ली का है। यहां 45 साल के कृष्णप्पा ने अपनी एयरगन से कुत्ते को मार डाला। घटना शनिवार शाम की है। पुलिस ने मुताबिक, कुत्ते के भौंकने से नाराज कृष्णप्पा ने कई राउंड फायरिंग की। शुरुआती फायरिंग में कुत्ता वहां से भागा लेकिन कृष्णप्पा ने उसका पीछा किया और एक खेत में उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। जिसके बाद कुत्ते की मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, कुत्ते की केयर करने वाले एक शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। इसके बाद आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और IPC की धारा 429 (मवेशियों को मारना या अपंग करना, आदि) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया है।

राजस्थान से भी कुत्ते के साथ बेरहमी का मामला आया था सामने

हालही में राजस्थान के जोधपुर से एक कुत्ते के साथ बेरहमी का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में देखा जा सकता था कि एक सफेद रंग की कार में कुत्ते को बांधकर घसीटा जा रहा था और ये कार सड़क पर सरपट दौड़ रही थी। इस कार को चलाने वाला शख्स एक डॉक्टर था और कुत्ता अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने की कोशिश कर रहा था।

कुत्ते की गर्दन पर भी कार से बंधे होने की वजह से काफी बोझ पड़ता दिख रहा था और वह इससे छूटने की पूरी कोशिश कर रहा था। इस मामले में बीजेपी नेता और एनिमल राइट एक्टिविस्ट मेनका गांधी की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। इस मामले में पुकार एनिमल एनजीओ ने भी शास्त्रीनगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया था। मिली जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो रविवार का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *