गोरखपुर के एक होटल में दबाव के कारण एक युवक की संदिग्ध मौत,पुलिस पर शंका

Gorakhpur Zone

गोरखपुर (www.arya-tv.com) सोमवार रात रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में पुलिस की दबिश के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में एक संदिग्ध की कमरे में मौत हो गई। मृतक मनीष कुमार गुप्ता कानपुर नगर क्षेत्र का रहने वाला था। उसकी उम्र करीब 30 वर्ष थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह है मामला

सोमवार की रात करीब 12 बजे रामगढ़ताल थाना पुलिस होटल व सरायों की जांच पर निकली थी। थाने से कुछ दूरी पर स्थित कृष्णा होटल में पुलिस ने एक कमरे की तलाशी ली तो वहां मनीष अपने दो दोस्तों के साथ ठहरा हुआ था। पुलिस के पहुंचने पर मनीष के दोनों साथी उठ गए। पूछताछ के दौरान मनीष के दोनों साथियों ने बताया कि वह गुड़गांव व लखनऊ के रहने वाले हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह कोई गलत व्यक्ति नहीं हैं।

उन्होंने पुलिस को अपना आधार कार्ड भी दिखाया। पुलिस के मुताबिक इस दौरान मनीष नींद में उठा और बेड से नीचे गिर गया। इससे उसके मुंह में चोट लग गई। पुलिस के अनुसार तीनों युवक नशे में थे। पुलिस मनीष को इलाज के लिए मेडिकल कालेज लेकर गई। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पु‍ल‍िस प‍िटाई की भी चर्चा

हालांकि यह भी चर्चा है कि पुलिस की पिटाई से मनीष की मौत हुई है, लेकिन पुलिस सफाई दे रही है कि उसकी मनीष व उसके साथियों से कोई तू-तू, मैं-मैं तक नहीं हुई है। कुछ भी ऐसा हुआ होता तो वह सीसीटीवी के फुटेज में रिकार्ड होता। ऐसे में तो पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में होनी चाहिए, लेकिन पुलिस कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बता रही है। पुलिस बता रही है कि तीनों युवक नशे में थे लेकिन पुलिस ने उनका मेडिकोलीगल नहीं कराया। युवकों की भूमिका भी संदिग्ध प्रतीत हो रही है।

होटल में ठहरने का नहीं म‍िला कोई कारण

युवक कानपुर नगर, गुड़गांव व लखनऊ के रहने वाले थे, लेकिन वह यहां होटल में क्यों ठहरे थे। यह स्पष्ट नहीं हो सका है। मनीष के दोनों साथी पुलिस की कस्टडी में हैं। पुलिस उन्हें किसी से बात नहीं करने दे रही है। लोग इस पर भी सवाल कर हैं कि सिर्फ बेड से गिरने से कैसे किसी की मौत हो जाएगी।

पुलिस होटल में छानबीन के लिए गई थी। तीनों युवक नशे में थे। मनीष की मौत बेड से गिरने की वजह से हुई है। मृतक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उससे स्थिति स्पष्ट होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *