पीएफसी ने बकाया राशि का भुगतान करने के लिए जेकेपीसीएल को मंजूर किए 2790 करोड़ रुपए

Business

(www.arya-tv.com)देश की अग्रणी एनबीएफसी और सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) ने जम्मू कश्मीर पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (जेकेपीसीएल) को 2790 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। जेकेपीसीएल को यह रकम बकाया राशि का भुगतान करने के लिए मंजूर की गई है।

पीएफसी और जेकेपीसीएल ने आज जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लिए ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान‘ के तहत लिक्विडिटी इनफ्यूजन स्कीम के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए और समझौता पत्रों का आदान-प्रदान किया। इस योजना के तहत स्वीकृत धनराशि का उपयोग सीपीएसयू, जेनकाॅस और ट्रांसकाॅस, आईपीपी और आरई जनरेटर की 31 मार्च 2020 को बकाया रकम के भुगतान के लिए किया जाएगा।

समझौता पत्रों पर जेकेपीडीडी, केपीडीसीएल, जेपीडीसीएल, पीएफसी और आरईसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पीडीडी के प्रमुख सचिव रोहित कंसल की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।

मई में, सरकार ने डिस्कॉम के लिए 90,000 करोड़ रुपए की लिक्विडिटी इनफ्यूजन स्कीम की घोषणा की थी, जिसके तहत इन उपयोगिताओं को पीएफसी और आरईसी से किफायती दरों पर ऋण मिलने का रास्ता साफ हो गया था। जेनकाॅस को बचाए रखने में मदद के लिहाज से यह सरकार की ओर से की गई एक पहल थी। बाद में, लिक्विडिटी इनफ्यूजन स्कीम के पैकेज को बढ़ाकर 1.2 लाख करोड़ रुपए कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *