महिला दिवस की पूर्व संध्या पर विकसित भारत 2047 में महिलाओं की भूमिका पर एक्सपर्ट लेक्चर का आयोजन किया : BBAU एनसीसी इकाई

Lucknow
  • महिला दिवस की पूर्व संध्या पर विकसित भारत 2047 में महिलाओं की भूमिका पर एक्सपर्ट लेक्चर का आयोजन किया

विश्वविद्यालय में NCC इकाई (20 यूपी बालिका वाहिनी एनसीसी,67 यूपी बटालियन एनसीसी) द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर पर कार्यक्रम के संरक्षक विश्वविद्यालय के कुलपति कर्नल प्रो. संजय सिंह के दिशानिर्देशन में विकसित भारत 2047 में महिलाओं की भूमिका पर एक्सपर्ट लेक्चर का आयोजन किया गया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. प्रीती मिश्रा, डीन स्कूल ऑफ लीगल स्ट्डीज अपने उद्बोधन में कहा कि महिलाओं के विकास के बारे में बताया की महिला दिवस के शुरूवात 1975 ई. में शुरू हुई उस समय महिलाओं की स्थिती बहुत अच्छी नही थी। लेकिन अब महिलाओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार द्वारा बहुत से कानून बनाए गए जो की महिलाओं के विकास में लगातार सुधार आए है जो की देश के लिए बहुत अच्छा है।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता डॉ. बबिता पाण्डेय ने कहा कि प्राचीन काल से ही हमारे भारत के विकास में महिलाओं की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका रही है और उनका विकास घर तक ही नही सीमित रहती है । कार्यक्रम संयोजक कैप्टन (डॉ.) राजश्री ने सभी मुख्य अतिथिओ का स्वागत करके कार्यक्रम की शुरुआत किया जिसमें बहुत बड़ी संख्या में एन.सी.सी कैडेट्स के साथ विश्वविद्यालय के छात्र/ छात्राएं मौजूद थी।