दशहरे पर कर्नाटक के मदरसे में घुसी भीड़:जय श्री राम के नारे लगाए

# ## National

(www.arya-tv.com)  कर्नाटक के बीदर जिले में दशहरा रैली में भाग ले रहे कुछ लोग एक पुराने मदरसे में घुस गए। यहां पर इन लोगों ने नारेबाजी की और मदरसे के एक कोने में पूजा भी की। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। मुस्लिम समुदायों का कहना है कि अगर शुक्रवार तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे।

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देकर मुस्लिमों को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है। महमूद गवान नाम का यह मदरसा 1460 में बनाया गया था। यह मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के तहत आता है। यह इमारत देश के अहम स्मारकों की सूची में भी शामिल है।

ताला तोड़कर मदरसे में घुसे लोग
पुलिस ने बताया कि इस भीड़ ने बुधवार शाम मदरसे का ताला तोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर जय श्री राम और हिंदू धर्म जय के नारे लगाए, फिर मदरसे के एक कोने में खड़े होकर पूजा भी की। इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें भीड़ मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर अंदर दाखिल होने की कोशिश करती नजर आ रही है।

जुम्मे की नमाज के बाद प्रदर्शन हो सकते हैं

लोकल पुलिस के एक अफसर का कहना है कि नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बीदर के कई मुस्लिम संगठनों ने इस घटना की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किए। संगठनों की मांग है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। ऐसा नहीं होने पर शुक्रवार को नमाज के बाद बड़े स्तर पर प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *