नेहा शर्मा ने किया रैन बसेरे का औचक निरीक्षण : निदेशक स्थानीय निकाय

Lucknow
  • आधार न होने पर भी दें रैन बसेरे की सुविधा : निदेशक नेहा शर्मा
  • साफ-सफाई एवं गर्म कपड़ों का प्रबंध करने के दिए निर्देश

लखनऊ। लगातार बढ़ रहे शीतलहर के प्रकोप के बीच निदेशक स्थानीय निकाय नेहा शर्मा ने शुक्रवार शाम तेलीबाग स्थित रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने रैन बसेरा में मौजूद लोगों से सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही अधिकारियों को रैन बसेरा में स्वच्छता बनाए रखने के साथ ही किसी भी जरूरतमंद को आधार कार्ड न होने के चलते रैन बसेरे की सुविधा से वंचित न करने के निर्देश दिए।

नगर निगम जोन 8 तेलीबाग स्थित रैन बसेरा का निरीक्षण करने पहुंची निदेशक स्थानीय निकाय, श्रीमती नेहा शर्मा ने रैन बसेरा में आश्रय लिए लोगों से वहां उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली। झारखंड से इलाज कराने लखनऊ में आए इरशाद ने बताया कि वह रैन बसेरा की सुविधाओं से संतुष्ट हैं। वहीं हरदोई के मानसिंह व बाराबंकी से आए राम अशोक और कृष्ण कुमार भी रैन बसेरा में उपलब्ध सुविधाओं से संतुष्ट दिखे। उत्तराखंड के राघवेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोनावायरस के माता-पिता का देहांत हो गया था। वह राजधानी की एक निजी संस्था में नौकरी कर रहे थे। नौकरी चले जाने के कारण बेरोजगार हो गए इसलिए उन्होंने रैन बसेरे में शरण ली है। राघवेंद्र ने प्रदेश सरकार और नगर विकास विभाग की तरफ से किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। निरीक्षण के दौरान निदेशक ने अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। कहा कि ठंड से लोगों को बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था की जाए। रैन बसेरा में पर्याप्त गर्म कपड़ों का प्रबंध करने एवं साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन किया जाए। इतना ही नहीं आधार कार्ड न होने के स्थिति में किसी भी जरूरतमंद को रैन बसेरा की सुविधा से वंचित न किया जाए। ठंड के इस मौसम में हमारा प्रयास हर जरूरतमंद तक सुविधा पहुंचाना है।

निरीक्षण के दौरान निदेशक स्थानीय निकाय श्रीमती नेहा शर्मा के साथ अपर नगर आयुक्त डॉ. अरविंद राव, जोनल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply