बदमाशों का किस्सा खत्म कर रही गोरखपुर पुलिस:251 पर लगाया गैंगस्टर

# ## Gorakhpur Zone

(www.arya-tv.com) गोरखपुर पुलिस अब बदमाशों का किस्सा जड़ से खत्म करने में जुट गई है। शायद यही वजह है कि इस साल यानी कि 2022 में पुलिस ने साल 64 मुकदमों में शामिल 251 बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। फिलहाल यह कार्रवाई अभी लगातार जारी है। दिसंबर महीने में यह संख्या अभी और बढ़ने की उम्मीद है।

SSP डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर समाज में डर पैदा करने वाले गैंग पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस बदमाशों पर गैंगस्टर लगा रही है। वहीं, ऐसे दबंग जो लाइसेंसी असलहा ले रखे हैं और उनके ऊपर किसी मामले में मुकदमा भी दर्ज है। उनकी थानावार लिस्ट तैयार कर उनके असलहा का लाइसेंस भी पुलिस सस्पेंड करा रही है।

177 लोगों की डीएम को भेजी लिस्ट
दरअसल, गोरखपुर में 27 थाने हैं। SSP के निर्देश पर सभी थानाध्यक्ष ने 177 लोगों की लिस्ट तैयार की है। ये वो लोग हैं, जिनपर मुकदमा दर्ज है और लाइसेंसी असलहा भी बनवा कर घूम रहे हैं। SSP ने ये लिस्ट डीएम को भेजी। ताकी इनका असलहे का लाइसेंस सस्पेंड हो सके।

92 लाइसेंस हो चुके हैं सस्पेंड
SSP की ओर से डीएम को भेजी गई लिस्ट से 92 लोगों के असलहे का लाइसेंस सस्पेंड भी किया जा चुका है। लिस्ट में शामिल बाकी लोगों की जांच चल रही है। जिसके बाद इनके भी लाइसेंस निरस्त होंगे। वहीं, लिस्ट में शामिल बहुत से लोग लाइसेंस बचाने के लिए जोर सिफारिश भी कर रहे हैं।

इन थानों में इतने लाइसेंस होंगे सस्पेंड
पुलिस की छानबीन में पता चला कि कोतवाली में 5, राजघाट में 17, तिवारीपुर में 7, कैंट थाने में 9, खोराबार में 5, रामगढ़ताल में 2, गोरखनाथ में 2, शाहपुर में 4, कैम्पियरगंज में 3,पीपीगंज में 9, सहजनवा में 18, गीडा, झंगहा और बांसगांव थाने में 1-1, पिपराइच में 8, गुलरिहा में 14, गगहा में 12,बेलीपार 17, गोला व बड़हलगंज में 3-3, उरुवा में 8, बेलघाट में 4,खजनी में 3, सिकरीगंज में 5 और हरपुर बुदहट में 17 असलहा लाइसेंस धारकों पर मुकदमा दर्ज है। विवेचना में आरोप की पुष्टि होने पर पुलिस ने न्यायालय में चार्जशीट भेज दी है।

इन थानों में इतने बदमाशों पर लगा गैंगस्टर
SSP के मुताबिक, फिलहाल कोतवाली में 07, राजघाट में 09, तिवारीपुर में 0, कैंट में 26, रामगढ़ताल में 25, खोराबार में 10, गोरखनाथ में 12, शाहपुर में 14, कैंपियरगंज में 08, पीपीगंज में 05, सहजनवा में 10, चिलुआताल में 15, गीडा में 06, चौरीचौरा में 03, झंगहा में 05, पिपराईच में 06, गुलरिहा में 31, बासगांव में 05, गगहा में 09, बेलीपार में 0, गोला में 07, बड़हलगंज में 0, उरूवा बाजार में 07, बेलघाट में 02, खजनी में 16, सिकरीगंज में 02 और हरपुर बुदहट में 11 बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

अभी जारी होगी बदमाशों पर कार्रवाई
SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, ”अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए सभी थाने की पुलिस काम कर रही है। गैंग बनाकर समाज में डर पैदा करने वाले बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए गैंगेस्टर एक्ट लगाया जा रहा है। ऐसे लोग जो मुकदमा होते हुए भी लाइसेंसी असलहा बनवाए हैं, उनके लाइसेंस निरस्त करवाए जा रहे हैं। यह अभियान अभी आगे भी जारी रहेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *