नई किआ Seltos से लेकर हुंडई Alcazar तक, तैयार हो रहे ये धाकड़ एसयूवीज

Technology

(www.arya-tv.com) भारत के लिए साल 2021 की शुरुआत काफी अच्छी रही है और इस साल ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी बेहतरीन कारों की लॉन्चिंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। आपको बता दें कि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल में कुछ दिग्गज कंपनियां अपनी बेहतरीन SUVs को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ SUVs ले कर आए हैं जिन्हें इस महीने लॉन्च किया जा सकता है। इनमें कुछ अपडेटेड मॉडल्स हैं तो कुछ मॉडल्स बिल्कुल नये हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये SUVs और ये किन खासियतों से होंगी लैस।

Hyundai Alcazar

भारत में हुंडई क्रेटा की जबरदस्त सफलता को देखते हुए अब कंपनी इसका नया अवतार Hyundai Alcazar ले कर आ रही है जिसमें तीन-रो ऑफर की जाएंगी। ये अवतार क्रेटा से कहीं ज्यादा स्पेशियस होगा साथ ही साथ इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को जोड़ा भी जाएगा। भारत में इसी 6 अप्रैल को इस एसयूवी को अनवील किया जाएगा जिसमें आपकी बड़ी फैमिली आसानी से फिट हो जाएगी। Hyundai Alcazar में कई सारे डिजाइन अपडेट्स देखने को मिलेंगे जो इस एसयूवी को पहले से कहीं ज्यादा दमदार लुक देंगे। कंपनी ने इस प्रीमियम एसयूवी में कंफर्ट के साथ रॉयलिटी का भी पूरा ध्यान रखा है जो ग्राहकों को काफी पसंद आएगा। भारत में इस एसयूवी का मुकाबला MG Hector Plus, Tata Safari और Mahindra XUV500 से होगा।

2021 Kia Seltos

Kia Seltos का नया अवतार इस महीने लॉन्च किया जा सकता है। ये मॉडल मॉडल अपडेटेड फीचर्स और डिजाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि Seltos के साथ ही कंपनी ने भारत में एंट्री की थी और ये एक बेहतरीन मॉडल है जो काफी सफल रहा है। आप कंपनी इस एसयूवी का अपडेटेड मॉडल उतारने की तयारी में है जिसमें हाल ही में अनवील हुआ नया अपडेटेड सिग्नेचर स्टाइल लोगो भी दिया जा सकता है जो देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगता है।

Skoda Kushaq

Skoda KUSHAQ कंपनी की पहली ऐसी एसयूवी है, जिसे MQB-A0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसके साथ ही यह भारत के लिए तैयार की गई पहली एसयूवी है जिसे भारत में तैयार किया गया है। इस एसयूवी का नाम संस्कृत के शब्द कुशाक पर रखा गया है जिसका मतलब राजा होता है। इस एसयूवी को अप्रैल में ही लॉन्च किया जा सकता है। कुल

Citroen C5 Aircross

Citroen C5 Aircross को इस महीने भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस अपकमिंग एसयूवी को दो वेरिएंट्स – फील और शाइन में पेश किया जाएगा। जिसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। यह 400nm के पीक टॉर्क के साथ 176bhp का अधिकतम पावर देता है। Citroen C5 को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इस महीने ही ये एसयूवी भारत में लॉन्च की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *