फिल्म ‘भोंसले’ हुई OTT प्लैटफॉर्म पर रिलीज, मनोज बाजपेयी हैं एक्साइटेड

Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com)  फिल्म ‘भोंसले’ के निर्माताओं ने ओटीटी प्लैटफॉर्म सोनी लिव पर फिल्म के देशव्यापी रिलीज की घोषणा की। फिल्म रिलीज हो चुकी है। ‘भोंसले’ एक उम्रदराज मराठी सब-इंस्पेक्टर की फिल्म है, जो अभी-अभी अपनी इच्छा के विरुद्ध सेवानिवृत्त हुए हैं। भोंसले कानून एवं आम आदमी की रक्षा करने वाला दुर्लभ किस्म का पुलिसवाला है, जिसके पास नियम पुस्तिका की तुलना में मानव की अनुकूल स्थिति कहीं अधिक महत्वपूर्ण है और यही उसकी सबसे बड़ी ताकत है जो कि उसे अंदर से मजबूत बनाती है।

फिल्म में मनोज बाजपेयी ने सब-इंस्पेक्टर भोंसले की मुख्य भूमिका अदा की है, जबकि उनके साथ संतोष जुवेकर, इप्शिता चक्रवर्ती सिंह और विराट वैभव सहायक भूमिकाओं में हैं। फिल्म देवाशीष मखीजा द्वारा निर्देशित, जबकि शबाना रजा बाजपेयी, संदीप कपूर, पीयूष सिंह, सौरभ गुप्ता और अभयानंद सिंह द्वारा निर्मित है।

इसके पहले लुक को साल 2018 कांस फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया गया था और उसके बाद फिल्म को उसी साल ‘मामी’ फिल्म फेस्टिवल, साल 2०19 में धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया, इसके अलावा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल रॉटरडैम, बेंगलुरु इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, सिंगापुर दक्षिण एशियाई फिल्म समारोह जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में इसे प्रदर्शित किया जा चुका है।

फिल्म ने एशियाई फिल्म महोत्सव बार्सिलोना में सर्वश्रेष्ठ पटकथा और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार भी जीता है।

निर्माता संदीप कपूर ने फिल्म के विषय और इसकी रिलीज के बारे में बताया, “जब मैंने ‘भोंसले’ को बनाने का फैसला किया तो इसकी कहानी ने वास्तव में मेरे दिल को छू लिया था। पहले हम इसे अप्रैल 2020 तक सिनेमाघरों में रिलीज करने जा रहे थे, लेकिन लॉकडाउन की स्थिति के कारण हम इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जारी कर रहे हैं क्योंकि हर फिल्म का अपना एक समय होता है और इसकी रिलीज को ज्यादा वक्त तक लंबित नहीं रख सकते हैं।”