ऋतिक रोशन से माफी नहीं मांगने पर जावेद अख्तर ने दी थी धमकी-कंगना रनोट

# ## Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com) लिरिसिस्ट जावेद अख्तर के डिफेमेशन केस में एक्ट्रेस कंगना रनोट 4 जुलाई को मुंबई कोर्ट में पेश हुईं। इस मामले की सुनवाई मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट कोर्ट में हुई। कोर्ट में कंगना रनोट के बयान दर्ज किए गए। बयान दर्ज कराने से पहले कंगना ने कोर्ट में यह अपील की थी कि बयान दर्ज कराते समय उनके साथ केवल उनकी बहन रंगोली चंदेल और वकील ही मौजूद रहें। इस मामले में कंगना ने अपनी बहन को गवाह बनाया है।

ऋतिक से माफी न मांगने पर जावेद अख्तर ने दी थी धमकी
कोर्ट में कंगना ने अपने बयान में कहा कि जावेद अख्तर ने उनकी तब बेइज्जती की थी, जब उन्होंने ऋतिक रोशन से माफी मांगने से इनकार कर दिया था। कंगना ने जावेद अख्तर पर आरोप लगाया है कि लिरिसिस्ट ने एक्ट्रेस को माफी न मांगने पर इसका अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। एक्ट्रेस ने यह भी कहा है कि जावेद अख्तर ने उन्हें आत्म हत्या के लिए मजबूर किया, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान भी रहीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना ने कोर्ट में बताया कि उनसे जावेद अख्तर ने क्या-क्या कहा था। कंगना ने बताया, “जावेद अख्तर ने मुझसे कहा था कि हम धोखेबाज लोगों को ठिकाने लगाने में देर नहीं लगाते। इसके बाद लोगों को लगेगा कि तुम्हारा अफेयर ऋतिक से नहीं था, बल्कि तुम धोखेबाज थीं।”

जावेद अख्तर ने इमेज खराब करने की भी धमकी दी थी
कंगना ने आगे बताया कि जावेद अख्तर ने उन्हें इमेज खराब करने की भी धमकी दी थी। एक्ट्रेस ने बताया, “उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम्हारे चेहरे पर कालिख पुत जाएगी। लोगों के बीच तुम्हारी इमेज इतनी खराब हो जाएगी कि तुम्हारे पास आत्महत्या करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं होगा। हमारे पास सबूत हैं, उनके पास राजनीतिक ताकत है। उनसे माफी मांगकर खुद को बचा लो। नहीं तो एक अच्छे घर की लड़की शर्म में गड़ जाएगी। अगर तुम्हारे अंदर जरा भी शर्म है तो अपना सम्मान बचा लो।”

कोर्ट ने कई बार ​​​​​​​कंगना को लगाई थी फटकार
बता दें कि कुछ दिन पहले ही कंगना को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। क्योंकि, इससे पहले कंगना को इस मामले में 27 जून को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वे कोर्ट नहीं पहुंची थीं। जिसके बाद जावेद अख्तर के वकील जय भारद्वाज ने कोर्ट से कहा था कि कंगना कई बार पेश नहीं हुई हैं। इसलिए उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया जाना चाहिए। कंगना इस केस की अधिकतर सुनवाई में कोर्ट नहीं पहुंची हैं। ऐसे में कई बार उनको कोर्ट से फटकार भी लगाई जा चुकी थी।

जावेद ​​​​​​​ने 2020 में​​​​​​​ कंगना के खिलाफ किया था मानहानि​​​​​​​ का केस
बता दें कि जावेद अख्तर ने कंगना रनोट के खिलाफ नवंबर 2020 में मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था। फिर सुनवाई अंधेरी की मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट कोर्ट में शुरू हो गई थी। जावेद ने अपनी शिकासत में यह दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक टीवी इंटरव्यू में कंगना ने उनपर बेबुनियाद आरोप लगाए थे। कंगना ने जावेद पर बॉलीवुड में गुटबाजी करने का भी आरोप लगाया था।

कंगना रनोट ने भी जावेद अख्तर के खिलाफ दायर की थी याचिका
इसके बाद कंगना रनोट ने भी जावेद अख्तर के खिलाफ एक याचिका दायर की थी। इसमें कंगना रनोट ने जावेद अख्तर पर जबरन वसूली, निजता का हनन करने, जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही मानहानी केस को दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर करने की भी अपील की थी। उनका कहना था कि इस केस की सुनवाई में मजिस्ट्रेट निष्पक्ष नहीं थे। लेकिन, बाद में कंगना की याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी थी।

कंगना रनोट ने इंटरव्यू में यह भी आरोप लगाया था कि जावेद अख्तर ने उनकी बहन रंगोली और उन्हें अपने जुहू स्थित घर पर बुलाया था और ऋतिक रोशन से सार्वजनिक लिखित माफी मांगने का दबाव डाला था। कंगना इससे पहले भी यह दावा कर चुकी हैं कि उनका अफेयर कथित तौर पर ऋतिक रोशन से था। हालांकि, ऋतिक उनके साथ अफेयर होने से साफ इनकार कर चुके हैं।

कंगना ने इंटरव्यू में ​​​​​​​क्या कहा था?
कंगना रनोट ने एक इंटरव्यू में कहा था, “एक बार जावेद अख्तर ने मुझे अपने घर बुलाया था और कहा था कि राकेश रोशन और उनका परिवार बहुत बड़े लोग हैं। अगर तुमने उनसे माफी नहीं मांगी तो तुम कहीं की नहीं रहोगी। वो तुम्हें जेल में डाल देंगे और तुम बर्बाद हो जाओगी। इसके बाद तुमको आत्महत्या करनी पड़ेगी। यह उनके शब्द थे। वह मेरे ऊपर चिल्लाए भी थे। मैं उनके घर में कांप गई थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *