1 लाख कर्मचारी लखनऊ पहुंचे, दफ्तरों में काम ठप

# ## Lucknow

(www.arya-tv.com)पुरानी पेंशन को लेकर मंगलवार को हजारों कर्मचारी लखनऊ के ईको गार्डन में धरना देने पहुंचे हैं। कर्मचारी-शिक्षक समेत अधिकारी भी इसमें शामिल हैं। पुरानी पेंशन को लेकर कर्मचारी ये आंदोलन कर रहे हैं।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रामराज दुबे ने कहा कि सरकार अगर किसान बिल समाप्त कर सकती है तो एक गलती और सुधार ले। धारा 370 , किसान बिल समेत कई गलतियां केंद्र सरकार सुधार चुकी है। ऐसे में नई पेंशन व्यवस्था को भी अब खत्म करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम यह देख चुके हैं कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों के लिए किसी भी तरह से लाभकारी नहीं है।राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी का कहना है कि सरकार ने हमसे धोखा किया है। उन्होंने कहा कि अब हम आर-पार की लड़ाई शुरू कर दिए है। यदि सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो चुनाव में इसका असर देखने मिलेगा

200 से ज्यादा कर्मचारी संगठन
पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर यूपी के 200 से ज्यादा कर्मचारी संगठन एक मंच पर आ चुके हैं। लखनऊ के इको गार्डन में मौजूदा समय एक लाख से ज्यादा कर्मचारी एकत्र हो चुके हैं। इसमें लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, बलिया, मऊ, गाजीपुर, बनारस, चंदोली, मिर्जापुर, सोनभद्र, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, बस्ती, आगरा, बरेली, मथुरा समेत कई जिलों के कर्मचारी और अध्यापक मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *