वाराणसी में आज 91 केंद्रों पर लगेगा कोरोना का टीका

Health /Sanitation Varanasi Zone

(www.arya-tv.com) जनपद में एक सप्ताह के लिए स्लाट खोले गए हैं। अब रविवार को भी कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। सभी लाेग अपने नजदीकी केंद्रों पर जाकर सुबह 10 बजे से टीककरण करा सकते हैं। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल सिंह ने दी। बताया कि 21 नवंबर को ग्रामीण क्षेत्र के 38, शहरी क्षेत्र के 31 केंद्रों के अलावा एक-एक महिला व अंतर्राष्ट्रीय स्पेशल केंद्र, 22 टीका एक्सप्रेस तथा दो डे/नाइट स्पेशल टीकाकरण केंद्र पर टीके लगाए जाएंगे।

बताया कि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में केयर इंडिया के सहयोग से सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज अर्दली बाजार में डे/नाइट स्पेशल केंद्र चल रहे हैं। वहां लाभार्थी तुरंत उपस्थित होकर सुबह 7.00 बजे से रात 10 बजे तक टीका लगवा सकते हैं। अब शहरी क्षेत्र में भी आनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण हो या न हो, केंद्र पर आन स्पाट उपस्थित होकर टीका लगवाया जा सकता है।

ग्रामीण क्षेत्रों में यह सुविधा पहले से ही है। नागरिक अपनी सुविधानुसार किसी भी केंद्र पर टीकाकरण करा सकते हैं। जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जाएगा। इन सत्रों पर महिलाएं अपना टीकाकरण करा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *