मेरठ में बच्चों ने अमृत महोत्सव किया सेलिब्रेट:हाथों में तिरंगा लेकर विजयी विश्व तिरंगा गाया

# ## Meerut Zone

(www.arya-tv.com) आजादी के अमृत महोत्सव और 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मेरठ में सरकारी स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति का जोश दिखाया। मेरठ कृष्णपुरी महानगर के स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। आयोजन में बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर निकले। 75 की आकृति बनाकर बच्चों ने इस दिन को सेलिब्रेट किया।

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा पर थिरके

बच्चे स्कूल परिसर में ही हाथ में तिरंगा लेकर डांस करते नजर आए। विजयी विश्व तिरंगा प्यारा गीत पर बच्चों ने डांस किया। स्कूल यूनिफार्म में तिरंगा झंडे को हाथ में लेकर डांस करते ये बच्चे किसी पब्लिक स्कूल से कम नहीं लग रहे थे। स्कूल शिक्षकों ने बताया कि 10 दिन में बच्चों ने खुद ही इस पूरे डांस को सीखा और प्रस्तुत किया है। स्कूल टीचर विनीत गुप्ता, दीपमाला, आंचल गुप्ता, सुमनलता, शिखा शर्मा और निशांत का सहयोग रहा।

सिवाया टोल प्रबंधन ने छात्रों को बांटे तिरंगे

आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के अवसर पर सोमवार को सिवाया टोल प्लाजा प्रबंधन ने तिरंगे बांटे। दौराला क्षेत्र के प्राइमरी स्कूलों में छात्रों को तिरंगे दिए। इस मौके पर क्यूब हाईवेज ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट शिवाशीष साहू, क्यूब रूट्स फाउंडेशन और वेस्टर्न यू पी टोलवे लिमिटेड का स्टाफ मौजूद रहा।

तिरंगा वितरण के दौरान छात्रों ने देशभक्ति के नारे लगाए। टोल प्लाजा के उप महाप्रबंधक प्रदीप चौधरी ने देश की आजादी में शहीदों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को आजादी के महत्व को बताया। शिक्षक रूचि ,ज्योति वर्मा, मनोरमा त्रिपाठी ,फरहाना ,सरिता, नमिता ,मोनिका, शशि ,रश्मि, अश्वनी चौहान, जोगिंदर सिंह, अश्वनी चौधरी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *