Aryakul Pharmacy College Lucknow  में Online Admission आरम्भ

# ## Business Education Lucknow National UP

Aryakul Pharmacy College Lucknow  में Online Admission आरम्भ

(www.arya-tv.com)लखनऊ में बिजनौर स्थित आर्यकुल फार्मेसी कालेज में ऑनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया आरम्भ हो गयी है। ग्रुप कुलसचिव सुदेश तिवारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी फिलहाल ऑनलाइन प्रवेश आरम्भ कर दिया गया है। जिसमें कालेज की वेबसाइट https://www.aryakul.org.in/ पर जाकर विद्यार्थी प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। साथ इसी पर दिये गये Toll Free No. 180030034242 पर भी जाकर प्रवेश काउंसलर से बात करके कोर्स से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। श्री तिवारी ने बताया कि कोरोना में वित्तयी व्यवस्था को देखते हुए विद्या​र्थियों को फीस में कुछ प्रतिशत की छूट देने का प्रावधान प्रबंध निदेशक महोदय द्वारा किया गया है।

  • साथ ही किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए हर्षा सिंह से भी फोन करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है जिनका मोबाइल नम्बर 6394030046 है।

आर्यकुल फार्मेसी ग्रुप ऑफ कालेज के बारे में

आर्यकुल फार्मेसी कालेज की स्थापना वर्ष 2006 में हुई थी। तब से लेकर आजतक आर्यकुल फार्मेसी कालेज द्वारा फार्मा के क्षेत्र में विश्वस्तरीय पढ़ाई के दम पर आर्यकुल फार्मेसी कालेज का विस्तार करते हुए रायबरेली और सीतापुर में भी आर्यकुल फार्मेसी कालेज की स्थापना की। आर्यकुल फार्मेसी कालेज को विभिन्न संस्थाओं द्वारा बेस्ट कालेज का अवार्ड भी प्राप्त किया जा चुका है।

छात्र—छात्राओं के लिए हास्टल की सु​रक्षित सुविधा

इस कोरोना काल में एक बात जरूर सीखने को मिली कि अगर हमारे बच्चे कहीं बाहर पढ़ाई कर रहे हैं तो उनके रहने की व्यवस्था बहुत ही अच्छी होनी चाहिए जिसमें आर्यकुल का कोई जवाब ही नहीं। आर्यकुल के छात्रावास में बच्चों को शुद्ध खाना, साफ कमरे, गार्डों द्वारा निगरानी आदि की अच्छी सुविधा है। इसी कारण कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के बच्चे आर्यकुल में फार्मा की पढ़ाई करने आ रहे हैं और यहां से निकल का अच्छी नौकरी कर रहे हैं।

प्लेसमेंट की सुविधा

पढ़ाई तो सब कराते हैं पर नौकरी के नाम पर अधिकतर संस्थान पीछे भागते हैं पर आर्यकुल ही मात्र ऐसा संस्थान है जिसमें अंतिम वर्ष में बच्चों को अच्छी कम्पनी में प्लेस करा दिया जाता है जिससे कि बच्चों का भविष्य उज्जल बना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *