अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ चौथे सोमवार को पड़ी धीमी

# ## Fashion/ Entertainment

(www.arya-tv.com) चौथे हफ्ते में चल रही अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म सूर्यवंशी ने पैनडेमिक के बाद बॉक्स ऑफिस को एक ठोस बुनियाद दी। इस फिल्म के कलेक्शंस ने बताया कि दर्शक सिनेमाघरों से दूर हुए थे, लेकिन रूठे नहीं। जैसे ही उनकी पसंदीदा फिल्म सिनेमाघरों में आयी, वो लौट आये। हालांकि, इसके बाद रिलीज हुई फिल्मों ने अपेक्षाओं के अनुरूप बिजनेस नहीं किया। बहरहाल, सूर्यवंशी ने सिनेमाघरों में 25 दिनों का शानदार सफर पूरा कर लिया है और इस दौरान बेहतरीन कलेक्शन किया है। फिल्म ने अक्षय कुमार की फिल्मोग्राफी को मजबूत किया है।

चौथे सोमवार को सूर्यवंशी ने 62 लाख का कारोबार किया, जिसे मिलाकर फिल्म का 25 दिनों का नेट कलेक्शन 189.74 करोड़ हो चुका है। इससे पहले चौथे वीकेंड में सूर्यवंशी ने 4.19 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। पैनडेमिक की मार से खस्ताहाल फिल्म बिजनेस को इस उछाल की बेहद जरूरत थी, जिससे इंडस्ट्री का खोया हुआ भरोसा लौट सके।

सूर्यवंशी 5 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 26.29 करोड़ की ओपनिंग के साथ फिल्म ने पहले दिन से ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये थे। दो दिनों में सूर्यवंशी ने 50 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया था और पांचवें दिन 100 करोड़ क्लब में पहुंच गयी थी। 10 दिनों में फिल्म ने 150 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया था और 17 दिनों में 175 करोड़ के पार पहुंच चुकी थी।

सूर्यवंशी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जाने से पहले ही शानदार कमाई कर चुकी होगी। सिंघम, सिंघम 2 और सिम्बा के बाद सूर्यवंशी रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की चौथी फिल्म है। सिम्बा में दर्शकों ने सिंघम को देखा और अब सूर्यवंशी में सिंघम और सिम्बा दोनों अक्षय कुमार के किरदार वीर सूर्यवंशी के साथ नजर आये।

सूर्यवंशी के बाद जो बॉलीवुड फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं, उन्होंने मनमुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। सैफ अली खान और रानी मुखर्जी की फिल्म बंटी और बबली 2, जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 और सलमान खान की अंतिम- द फाइनल ट्रुथ रिलीज हुईं, मगर इनमें सिर्फ अंतिम ही बॉक्स ऑफिस पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *